Categories: Politics

शारदा राठौड़ ने लिया झाडू का सहारा, चल रही हैं बदलाव की राजनैतिक बयार, क्या नई पारी की ओर है इशारा ?

फरीदाबाद : पंजाब की बंपर जीत के बाद आम आदमी पार्टी हरियाणा को अपना अगला टारगेट समझ रही है। दिल्ली और पंजाब में अपनी पैठ बनाकर सत्ता पर काबिज AAP हर दिन अपने कुनबे में लोगो को शामिल कर रही है। अब बात दिल्ली पंजाब की हुई है तो बता दे कि इन दो राज्यों के बीच में पड़ता है हरियाणा ।

दोनों राज्यों के बीच में होने के कारण हरियाणा पर आप की नजर है । क्योंकि यदि इन तीनो राज्य में एक ही पार्टी की सरकार होती है तो यह किसी भी राजनैतिक दल के लिए बड़ी बात होगी। इसी कड़ी में” आप ” अपनी भरकस कोशिशों में लगी है और हरियाणा में अपने पकड़ को मजबूत कर रही है । इस समय यह पार्टी उन लोगो पर अपने दांव खेल रही जो अपनी पार्टी को या तो अलविदा कहे चुके है या फिर नाराज चल रहे है ।

अपनी ही पार्टी में अस्तित्व की तलाश करते कुछ दिग्गज नेताओ के नाम शामिल है जो पार्टी में स्लीपिंग सेल की भुमिका निभा रहे हैं पार्टी का हिस्सा होने के बाद भी खुद को हिस्सा नहीं समझ पा रहे है। कुछ समय पहले AAP में बड़े नाम शामिल हुए । जिसमे हरियाणा में अशोक तंवर भी शामिल है हरियाणा में तृणमूल कांग्रेस को अलविदा करते हुए उन्होंने आप की सदस्यता ग्रहण की ।उसके बाद पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा ने भी आप के कुनबे से जुड़ गई ।

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी को “आप” का पटका पहना कर विधिवत रूप से पार्टी में शामिल किया था।

बदल रहे है राजनेताओं के सुर

फरीदाबाद में भी कुछ ऐसे दिग्गज नेताओ के नाम शामिल है जिनके यह कयास लगाए जा रहे है की वो भी आप में जा सकते है और अपने डूबता राजनैतिक करियर को एक नई दिशा दे सकते है सूत्रों के अनुसार इस समय यह बात दवे पांव आम हो रही है की शारदा राठौड़ “आप” में जा सकती है ।

कांग्रेस पार्टी में लंबी पारी खेलने के बाद शारदा राठौड़ ने बीजेपी का दामन थामा था और चुनाव के दौरान मंच पर विपक्ष पर जमकर हमला बोला था । लेकिन इसका राठौर को कुछ खास फायदा नही हुआ और उनके इस फैसले को कांग्रेस की एक कड़ी को उससे करने जितनी ही तब्जजो दी है ।

लेकिन कुछ ही दिनों में शारदा बीजेपी से अलग अलग दिखने लगी और जनता की आवाज बनकर उनके साथ हो गई वही कल्पना चावला सिटी पार्क के लिए उन्होंने सीधा सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया और सरकार को कल्पना चावला सिटी पार्क को बचाने के लिए दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर कदम उठाने चाहिए । ऐसा शारदा ने धरने प्रदर्शन के दौरान कहा

शारदा ने थामी झाडू

राजा नाहर सिंह की जयंती पर पूर्व मुख्य संसदीय सचिव शारदा राठौर शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाने के लिए पहुंची। वहां पर साफ-सफाई न देख उन्होंने खुद झाडू उठाया और सफाई करने में जुट गईं। सफाई करने के बाद उन्होंने पुष्प चक्र अर्पित करके राजा नाहर सिंह को श्रद्धांजलि दी साथ ही हिदायत देते हुए कहा की निगम के लोगो को यहां पर तो कम से कम साफ सफाई रखनी चाहिए

देखना होगा की अब बल्लभगढ़ की राजनीति में बड़ी नेत्री AAP को ज्वाइन करती है या फिर यह सिर्फ एक राजनैतिक अफवाह बनती है

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago