Categories: Business

BSNL दे रहा है मात्र ₹16 में 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ डाटा-कॉलिंग सब कुछ फ्री, जानिए पूरी जानकारी

जैसा की आप सभी को पता ही है कि पिछले कुछ दिनों से रिलायंस जिओ से लेकर एयरटेल और वोडाफोन आईडिया तक सभी अपने यूजर्स को 1 महीने की वैलिडिटी वाला प्लान पेश कर रहे हैं।  ऐसा भी कहा जा रहा है कि वह यह सब ऑफर अपने यूजर्स को दे रहे हैं। लेकिन आपको बता दें इस प्लान की कीमत ₹250 से अधिक है।

अगर बात करें,  रिलायंस जिओ की तो वह ₹259 के प्लान में अपने ग्राहकों को रोजाना 1.5 जीबी डाटा देता है। इसके साथ-साथ इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों के लिए है। इस प्रकार कुल हाई स्पीड डाटा 47 जीबी हो जाता है। यह आपको अनलिमिटेड कॉलिंग पर रोजाना 100 एस एम एस भी देता है। इस प्लान में आपको जिओ एप का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलता है।

आपको बता दें, केवल ₹16 की कीमत में आने वाले इस बीएसएनएल के प्लान में आपको जो कुछ मिलता है, लेकिन इस प्लान में आपको केवल 30 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। मूल रूप से यह एक वॉइस रेट कटर रिचार्ज प्लान है जिसे बीएसएनल के रिचार्ज वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

जैसे कि हमने आपको बताया ही कि इस प्लान में ₹16 में केवल 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा इस प्लेन में ₹20 से कि ऑन नेट कॉल  की सुविधा मिलती है।

आप बीएसएनल की वेबसाइट पर देख सकते हैं हालांकि अगर बात करें बीएसएनएल की तो आपको बता दें कि यह आपको 30 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान सिर्फ ₹16 की कीमत में दिया जा रहा है।

अगर बात करे, एयरटेल की तो,  इसके ₹296 के प्लान में 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ 25GB डेटा मिलेगा। एक बार फेयर यूसेज पॉलिसी डेटा समाप्त हो जाने पर, ग्राहक 50 पैसे प्रति एमबी की दर से इंटरनेट का उपयोग कर सकेंगे। इसके अलावा ₹296 के प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है।

एयरटेल अपने ग्राहकों को 296 रुपये में कई अन्य सुविधाएं भी दे रहा है जैसे कि अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल संस्करण का 30 दिनों का नि: शुल्क परीक्षण, 3 महीने का अपोलो 24/7 सर्कल, शॉ अकादमी वर्ग, फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक, एयरटेल विंक म्यूजिक और बहुत कुछ। हैलो ट्यून्स तक पहुंच भी उपलब्ध है।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

3 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago