Categories: EntertainmentTrending

असल ज़िन्दगी में इतने बूढ़े हो चुके है सलमान खान, लेकिन पर्दे पर क्यों नज़र आते है जवान, जानिए क्या है कारण

हमारी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर्स है जो अपने बेहतरीन अभिनय के लिये ही जाने जाते है। ऐसे में आज हम एक ऐसे दिग्गज एक्टर्स के संबंध में बात करने वाले है जो अक्सर किसी न किसी वजह से सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहते है।

उन्हीं एक्टर में एक नाम दबंग खान का भी है जो अक्सर अपनी रील लाइफ के साथ साथ रियल लाइफ को लेकर चर्चित रहते है। वहीं अगर बात की जाये दबंग खान की उम्र के संबंध में तो ये अब अपना पहला पैर बुढ़ापे की ओर रख चुके है। हालाकि 56वर्ष उम्र होने के बाउजूद सलमान खान की फिटनेस की लोग तारीफ करते हैं।

दरअसल बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान 56 साल की उम्र पार कर चुके हैं। ऐसे में लोगों का मानना है कि सलमान खान आज भी जवान दिखते हैं, शायद सलमान खान ही बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं जिनके हर उम्र के फैन हैं, बच्चे से लेकर बूढ़े तक सलमान खान की फैन फॉलोइंग में शामिल है!

यूं तो उम्र किसी के लिए नहीं रुकती, पर सलमान खान जब पर्दे पर आते हैं तो उन्हें देखकर लगता है कि सलमान खान को देखकर उमर रुक गई है, मगर कुछ लोगों का यह भी मानना है कि पर्दे पर जैसे सलमान खान दिखाई देते हैं असल जिंदगी में सलमान खान वैसे नहीं है, पर्दे पर उनको मेकअप किया जाता है और भी तरीकों से सलमान खान को जवान दिखाया जाता है असल जिंदगी में वह भी बूढ़े लगते हैं।

यह बात सही है कि सलमान खान को पर्दे पर दिखाने के लिए मेकअप का सहारा लिया जाता है और हर हीरो बहुत सारे ट्रीटमेंट करने के बाद पर्दे पर आता है। अगर सलमान खान की बात की जाए तो कम उम्र में ही सबसे पहले उनके बाल झड़ गए थे। अगर वह अपने बालों का ट्रीटमेंट नहीं करते तो शायद वह 30 साल की उम्र में ही पूरे गंजे हो चुके होते और वह बूढ़े लगना शुरू हो जाते।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि दंबग खान जवान दिखने के लिये अपने बालों का हेयर ट्रांसप्लांट करवाया, उसके बाद भी चेहरे पर यह बड़े-बड़े स्टार मेडिकल ट्रीटमेंट लेते हैं, जिससे इनकी झुर्रियां खत्म हो जाती है

ऐसा नहीं है कि सिर्फ इस प्रकार से ही यह लोग जवान दिखते हैं, यह इसके लिए कड़ी मेहनत भी करते हैं, घंटों जिम में जाकर एक्सरसाइज भी करते हैं, जिसे इनके शरीर पर चर्बी जमा नहीं हो पाती है, लोग इन्ही कारणों से ही ज्यादा बूढ़े दिखाई देते हैं, पहला उनका मोटापा दूसरा उनके झड़ते गिरते बाल और तीसरा उम्र के साथ-साथ स्कीम में बदलाव आता है

मगर यह बड़े-बड़े हीरो तीनों चीजों पर इसलिए कंट्रोल कर पाते हैं क्योंकि बालों का यह लोग ट्रांसप्लांट करवा लेते हैं या हेयर विग यूज करते हैं, दूसरा यह लोग अपना मोटापा नहीं बढ़ने देते हैं और तीसरा यह लोग स्किन पर इतना ज्यादा मेकअप करते हैं कि इनकी असल स्किन हमें दिखाई नहीं देती है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago