Categories: Faridabad

फरीदाबाद बना क्राइमबाद : नही थम रहे छेड़छाड़ से लेकर दुष्कर्म के मामले, कैसे बेटियों होंगी सुरक्षित ?



फरीदाबाद में लगातार अपराधों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। बात करें हत्याओं की तो कई हत्याएं फरीदाबाद में सामने आई है। साथ ही लड़कियों के मामले में भी फरीदाबाद पीछे नहीं है। लड़कियों के साथ आए दिन कोई न कोई दुष्कर्म का मामला सामने आता रहता है।कई लड़कियां तो लड़कों से परेशान होकर आत्महत्या कर लेती हैं।तो कई उनका सामना करने की कोशिश करती हैं तो उन्हें मार दिया जाता है।


ऐसा ही एक मामला मामला सेहतपुर से सामने आया है।जिसमें एक लड़की दसवीं कक्षा में पढ़ती थी वह पढ़ लिखकर कुछ बनना चाहती थी लेकिन कुछ दरिंदों के कारण उसको अपने जान से हाथ धोने पड़े।बता दे यह मामला सेहतपुर का है। जहां एक लड़की ने फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी।


इससे पहले भी फरीदाबाद में लगातार मामले सामने आते रहे हैं ।शहर के सेक्टर 3 में छेड़छाड़ से तंग आकर 12वीं की छात्रा ने 23 फरवरी को जान दे दी थी आरोप थे कि पड़ोस में रहने वाले एक युवक 2 महीने से उसे परेशान कर रहा था। दोस्ती से मना करने के बावजूद दी उसके पीछे पड़ा हुआ था। उनसे परेशान आकर लड़की ने आत्महत्या कर ली थी।


आपको बता दें की यह लड़की कक्षा दसवीं में पढ़ती थी इसको कई दिनों से कुछ लड़के लगातार परेशान कर रहे थे। माता दी पिता बीमार रहते थे। जिसके कारण वह किसी को कुछ कह नहीं पाई समझाने के बावजूद भी युवक नहीं माने और परेशान करते रहे। इससे तंग आकर लड़की ने 13 अप्रैल को फंदा लगाकर जान दे दी।


घटना का पता चलते ही परिवार सन्न रह गया पता नहीं था कि अचानक उनकी बच्ची ऐसा कदम उठा लेगी मौत का कारण भी परिवार नहीं जानता था। गमगीन माहौल में परिवार ने बेटी का शव कब्रिस्तान में दफन कर दिया। बाद में उन्हें पता चला कि लड़की ने कुछ लड़कों से परेशान होकर जान दी है।तो परिवार पुलिस के पास पहुंचा मामले की जांच शुरू हुई तो पल्ला थाना पुलिस के प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में छात्रा का शव कब्र से बाहर निकलवा कर बीके अस्पताल में पहुंचाया।


जहां सोमवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा परेशान करने का आरोप दो लड़कों पर है। जिनमें एक नाबालिक है। दोनों फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है। तिलपत कॉलोनी के पास रहने वाली 17 साल की लड़की दसवीं कक्षा में पढ़ती थी। 13 अप्रैल को घर में फांसी लगाकर उसने आत्महत्या कर ली। परिजनों को यह नहीं पता था की पुलिस को जानकारी देकर शव का पोस्टमार्टम कराना जरूरी है।


परिजनों ने रिश्तेदार बुलाकर गांव सेहतपुर के निकट कब्रिस्तान में शव दफन कर दिया। शनिवार को परिवार को पता चला कि उनकी बेटी ने दो लड़कों से परेशान होकर आत्महत्या की है। दोनों लड़कियों से छेड़छाड़ कर परेशान करते थे। यहां तक कि आत्महत्या से पहले दोनों लड़के उनके मकान की छत पर भी देखे गए थे। यह पता चलते ही परिजनों ने पुलिस को शिकायत दी।


थाना प्रभारी योगेश कुमार ने एसीपी देवेंद्र कुमार डीसीपी को जानकारी दी और शव बाहर निकालने के लिए जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव से मंजूरी ली गई। जिला उपायुक्त ने एसडीएम परमजीत चहल को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया। साथ में अस्पताल से रोहित को टीम में शामिल करा गया इसके बाद रविवार को जांच शुरू की गई।


ऐसे मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में परिवार को बेटियों को समझाना चाहिए कि कोई परेशान करे तो डरे नहीं घबरा कर कोई गलत कदम ना उठाएं क्योंकि जिंदगी कीमती है। छात्राओं को स्कूल कॉलेज जाने के दौरान या किसी अन्य जगह पर कोई युवक परेशान करे तो शिकायत की जा सकती है।

यौन शोषण या अन्य महिला विरुद्ध अपराध की शिकायत स्पेशल वुमन हेल्पलाइन नंबर 1091 पर की जा सकती है। इसके अलावा पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 112 पर भी कॉल कर शिकायत कर सकते हैं।छात्रा की बड़ी बहन यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रही है। माता-पिता बीमार ह। बहन की शिकायत पर पुलिस ने दोनों लड़कों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक नाबालिक है दूसरे का नाम रोहित है। दोनों फरार है उनके खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज है।

deepika gaur

Recent Posts

अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया 78 वा स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस की 78 वीं वर्षगांठ पर "अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी" द्वारा आजादी के गर्व का…

3 weeks ago

हरियाणवी छोरो ने विदेशी धरती पर किया भारत का नाम रोशन, हॉकी में आया मेडल

पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत अपना परचम लहराता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में…

1 month ago

फरीदाबाद विधानसभा 89 में नारकीय जीवन जी रहे है लोग : सुमित गौड़

कांग्रेसी नेता ने हनुमान नगर की गली में जाकर लिया समस्याओं का जायजाफरीदाबाद। ओल्ड फरीदाबाद…

1 month ago

बीजेपी और जेजेपी छोड़कर करीब 20 नेताओं ने भी थामा कांग्रेस का दामन

फर्जी सर्वे, प्रचारतंत्र और इवेंटबाजी की हवा से फुलाए गए बीजेपी के गुब्बारे की हवा…

1 month ago

गुडग़ांव-फरीदाबाद के लोगों से मिले प्यार का सदैव ऋणी रहूंगा : राजबब्बर

कांग्रेस नेता एवं पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा के पुत्र भारत अरोड़ा रविवार को गुडग़ांव से…

1 month ago

फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले का जवाब बीजेपी को देना ही होगा – दीपेन्द्र हुड्डा

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अग्रवाल धर्मशाला चावला कालोनी से बस…

1 month ago