Categories: Faridabad

फरीदाबाद में गर्मी से परेशान हो रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर, बारिश होने से मिल सकती है राहत

फरीदाबाद में गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है।ऐसे में लोग काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं।वही बात करें कहीं आने जाने की तो गर्मी के कारण लोग कहीं आजाद नहीं पा रहे शहर में गर्मी में लुके थे पढ़ो से लोग काफी परेशान दिखाई दे रहे है।दिल्ली में मंगलवार को भी लू का प्रकोप जारी रहा और अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो मौसम के औसत तापमान से छह डिग्री अधिक है।


भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि यह सीजन का अब तक का उच्चतम तापमान है. शहर में 11 अप्रैल को भी अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस भी दर्ज किया गया था।राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।दिल्ली में सात दिन से लू का प्रकोप जारी है।


भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ, हवा की स्थिति और इस क्षेत्र में बादल छाए रहने के कारण लू का प्रकोप कम होने का अनुमान जताया है। शहर में लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है मंगलवार को भी दोपहर में गर्मी हवा के थे पढ़ो से परेशान कर दिया।


आपको बता दें कि मंगलवार को दोपहर 1:00 बजे के बाद कम लोग ही घरों से बाहर निकलते दिखाई दिए।मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को फरीदाबाद में काफी गर्मी पड़ी अगर बात करें तापमान की तो मंगलवार को 45 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।


एक राहत भरी खबर लोगों के लिए देखने को मिल रही है बता दे कि आने वाले दिनों में लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने यह उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में काफी लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।21अप्रैल को हल्की बूंदाबांदी होने का अनुमान जताया गया है।


सोमवार की तुलना में मंगलवार को तापमान में 1 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जिसके कारण लोगों को ज्यादा गर्मी का एहसास हुआ। दोपहर में हालांकि चलने में भी लोग काफी परेशान रहे ऐसे में लोग दोपहर में घरों से बाहर निकलने में भी परहेज करते नजर आए।


मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक 21 अप्रैल को हल्की बूंदाबांदी का अनुमान लगाया गया है। जिसके बाद तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।21 अप्रैल को हुई बारिश के बाद अधिकतम तापमान गिरकर 7 डिग्री सेल्सियस तक आ जाएगा।लेकिन 2 दिन बाद 23 अप्रैल को फिर से बढ़ने लगेगा तापमान।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago