Categories: EntertainmentTrending

सामन्था हुईं 35 की, वरुण धवन ने किया अनोखे अंदाज़ में विश

पुष्पा: द राइज़ फ़िल्म में ऊ अंतवा गाने से दुनिया भर में मशहूर होने वाली साउथ की ब्यूटी सामन्था रुथ प्रभु आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन पर आज हम आपको इस लेख के ज़रिए उनकी एक्ट्रेस बनने तक कि जर्नी से रूबरू करवाएंगे कि आखिर कैसे सामन्था एक होटल स्टाफ से फ़िल्म की सुपर स्टार बन गईं।तो चलिए जानते हैं इनके बारे में साउथ की सुपर स्टार सामन्था रुथ प्रभु आज ही के दिन यानी 28 अप्रैल 1987 को केरल में जन्मी थीं। सामन्था का नाम इनके घरवालों ने यशोदा रखा था। जी हां, एक्ट्रेस के घरवालों के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो सामन्था को पढ़ा सकें, ऐसे में एक्ट्रेस ने खुद कमा कर अपनी फीस दी और स्टडी पूरी की। और अब साउथ सिनेमा का एक जाना माना नाम हैं सामन्था रुथ प्रभु, जी हां एक्ट्रेस आज अपना 35वां जन्मदिन मन रही हैं।

सामन्था आज एक बहुत बड़ी स्टार हैं साउथ सिनेमा से लेकर हिंदी सिनेमा में उनकी अदायगी का जादू चलता है पर क्या आपको मालूम है कि सामन्था कभी एक्ट्रेस बनना ही नही चाहती थीं लेकिन मजबूरी ने उन्हें मॉडलिंग में धकेल दिया और किस्मत से वो मॉडलिंग में भी हिट रहीं और उसी दौरान उनका काम देख कर रवि वर्मन ने उन्हें फ़िल्म ऑफर कर दी थी। जिसके बाद सामन्था का सितारा ऐसा चमका की एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़ कर नही देखा और एक के बाद एक सफलता की सीढ़ियां चढ़ती गईं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि आज एक्ट्रेस ने अपना नाम इतना बना लिया है कि वो इंडिया में सीनेमा जगत में हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस बन गई हैं। आपको बता दें कि साल 2010 में सामन्था की डेब्यू फिल्म रिलीज़ हुई थी ‘ये माया चेसावे’ जिसमें नागा चैतन्य इनके अपोज़िट थे।

सामन्था रेलशनशिप, शादी और तलाक

अपनी डेब्यू फिल्म में काम करते हुए सामन्था को अपने को – एक्टर नागा चैतन्य अक्कीनेनी से प्यार हो गया। बता दें कि साउथ के सुपर स्टार नागार्जुन के बेटे नागा चैतन्य भी सामन्था पर अपना दिल हार बैठे और फिर इन दोनों स्टार ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। 7 साल तक डेट करने के बाद दोनों ने साल 2017 में सगाई की और इसी साल अक्टूबर में दोनों शादी के बंधन में बंधे।

हालांकि इनके बढ़ते मन मुटाव के चलते ये शादी ज़्यादा दिन तक टिक नहीं पाई और इन दोनों ने 2 अक्टूबर 2021 को तलाक ले लिया। वहीं सामन्था ने अपने नाम से नागा के सरनेम अक्कीनेनी को हटा लिया था। वहीं आपको बता दें कि तलाक के बाद नागा ने सामन्था को एलमिनी रकम 200 करोड़ ऑफर की थी। लेकिन एक्ट्रेस ने इसे लेने से इनकार कर दिया था। हालांकि तलाक की खबरों ने उस वक़्त खूब तूल पकड़ा था, इनके चाहने वालों के लिए इस ख़बर ने इनके फैन्स को अंदर से झंकझोर कर रख दिया था।

वहीं इनकी तलाक की कोई ठोस वजह सामने नहीं आई, लेकिन कयास लगते रहे हैं। और न ही इन दोनों स्टार्स ने कभी इसपे कुछ खुल कर बोला। हालांकि तलाक के बाद एक्ट्रेस ने कहा था कि मुझे लगा था मैं मर जाऊंगी, पर मैन खुदको संभाल लिया मैं इतनी स्ट्रांग हो सकती हूं सोचा ना था।

सामन्था बन चुकी हैं हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस

गौरतलब है कि तलाक के बाद से एक्ट्रेस अपने काम पर खूब फोकस कर रही हैं, दिन रात अपनी एक्टिंग को निखर रही हैं, यही वजह है कि एक्ट्रेस अब अपनी फिल्मों के लिये हाई चार्जेस करती हैं।अब हाल ही में आई अल्लु अर्जुन की फ़िल्म पुष्पा में ,सामन्था ने एक 3 मीनट का आइटम सॉन्ग किया था जिसका उन्होंने 5 करोड़ चार्ज किये थे।

अब हाल ही में खबर आई थी कि एक्ट्रेस फ़िल्म इंडस्ट्री में हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस बन गई हैं। वहीं बात करें इनकी फिल्मों की तो सामन्था ने अब तक तमिल तेलगु समेत 65 से ज़्यादा फिल्मों में काम कर लिया है। वहीं एक्ट्रेस फैमली मैन 2 में मनोज वाजपेयी के साथ नज़र आई थीं। वहीं सामन्था की नेट ग्रॉस की बात करें तो बता दें कि ये आज 80 करोड़ की मालकिन हैं।

सामन्था को बर्थडे पर मिले स्पेशल विशेज़

सामन्था रुथ प्रभु आज अपना 35 वां जन्मदिन मन रही हैं, ऐसे में एक्ट्रेस को विशेज़ का तांता बांता लगा हुआ है। जी हां साउथ सुपर स्टार विजय देवरकोंडा ,रश्मिका मंदाना से लेकर और कई बड़े सटर्स ने रश्मिका को अपने अंदाज़ में बर्थडे विश किया है।वहीं सामन्था की पॉपुलारिटी साउथ तक ही नहीं बॉलीवुड तक भी पहुंच चुकी है जी हां, आज एक्ट्रेस के जन्म दिन पर बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ने सामन्था को इंस्टा स्टोरी के ज़रिए विश किया वहीं इस लिस्ट में बॉलीवुड की क्वीन कंगना रानाउत भी शामिल हैं, जी हां कंगना ने भी सामन्था की एक बेहद हॉट तस्वीर इंस्टा स्टोरी पर शेयर करते हुए हैप्पी बर्थडे लिखा। वहीं फैन्स भी सामन्था को जन्मदिन की खूब बधाई दे रहे हैं।

सामन्था हैं फिटनेस फ्रीक

वेल दोस्तो बात करें सामन्था की फिटनेस की तो बता दें कि सामन्था आय दिन जिम में खूब पसीना बहती हैं और फैन्स को अपनी फिगर से मदहोश करती हैं। हालांकि अपनी टोंड बॉडी के लिए एक्ट्रेस डायट चार्ट भी फॉलो करती हैं, आपको बता दें कि वो वेगन हैं और सिर्फ पत्तेदार सब्जियां ही खाती हैं। एक्ट्रेस ने अपने घर पर ग्रीन लिव्स भी उगाया हुआ है। जिनकी तस्वीरें वो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

Written By

Nandini Chauhan
Rajni Thakur

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago