Categories: Health

फरीदाबाद में कोरोना वायरस के मामलों में आज जुड़ा एक नया अंक, 5 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा

फरीदाबाद (faridabad coronavirus upadate 8th July 2020)में कोरोना वायरस का क्या है दिन प्रतिदिन चरम सीमा पर है ऐसे में जागरूकता बरतने के बावजूद कहीं ना कहीं कोरोना वायरस लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं.।

बिन बुलाए मेहमान की तरह घर में बैठा यह कोरोनावायरस स्वास्थ्य विभाग सहित फरीदाबाद वासियों के लिए सिरदर्द बना बैठा है। आज कोरोना से संक्रमित मरीजों में 155 नए अंक जोड़े गए जिसके बाद यह संख्या 4923 तक पहुंच चुकी है।

फरीदाबाद में कोरोना वायरस के मामलों में आज जुड़ा एक नया अंक, 5 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा

वही 2 मरीजों की जीवन लीला कोरोनावायरस के चलते समाप्त हुई। फिलहाल अभी तक फरीदाबाद में 977 मामले कोरोना वायरस से एक्टिव हैं। इसलिए जरूरत है कि लोग जरूरत से भी ज्यादा कोरोनावायरस की गंभीरता समझते हुए अपनी जागरूकता का परिचय दें और किसी भी प्रकार के लक्षण दिखने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग में संपर्क करें जितना हो सके बच्चों और बुजुर्गों का ख्याल रखें।

उन्होंने बताया कि सभी मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ को कोविड-19 की रोकथाम और प्रबंधन के लिए प्रशिक्षित किया गया है। इसी प्रकार पर्यावरण स्वच्छता और शुद्धीकरण के बारे में सरकारी व निजी विभागों के कर्मचारियों को दैनिक आधार पर प्रशिक्षण दिया जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण की पृष्ठभूमि को देखते हुए आम जनता को सरकार द्वारा स्वास्थ्य संबंधी हिदायतों की अनुपालना करने की सलाह दी जाती है। लोगो को ध्यान रखना चाहिए कि खाँसी व छींकते समय रूमाल या तौलिया का उपयोग अवश्य करें, हाथों को बार-बार साबुन व पानी से धोते रहें। जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें।

सार्वजनिक स्थलों व सभाओं में जाने से बचें। जिन लोगों ने हाल ही में कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा की है, उन्हें राष्ट्रीय, राज्य या जिला हेल्पलाइन नंबरों पर सूचना देनी चाहिए, उन्हें भारत में आगमन की तारीख से 28 दिनों के लिए सभी से अलग रहना है और किसी से भी स्पर्श करने से बचना है, भले ही उसमें कोई लक्षण न हों।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago