Categories: FaridabadGovernment

फरीदाबाद के दमकल विभाग का एक और नया दावा

फरीदाबाद में बहुमंजिला इमारतों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है। वहीं जिले में बहुमंजिला इमारतों में आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग के पास पाँच और गाड़ियां शामिल हो गयी हैं। इन गाड़ियों में खास बात यह है कि यह अधिक ऊंचाई पर प्रेशर के साथ पानी फेंक सकती हैं अब 10 मंजिल तक आग पर काबू पाने का दावा किया जा रहा है। इससे पहले वाली गाड़ियों में इतना प्रेशर नहीं था।

बताया जा रहा है की आ दमकल विभाग के पास कुल 13 गाडियाँ हो गई है लेकिन लोगों को हाईड्रोलिक प्लेटफॉर्म का इंतजार है। कनफेडरेशन ऑफ आरडब्लूए ग्रेटर फरीदाबाद के प्रधान निर्मल कुलश्रेष्ठ ने बताया की हाइड्रोलिक मशीन लाने को लेकर के ग्रेटर फरीदाबाद कनफेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूए की ओर से तिगाँव से विधायक राजेश नागर और फरीदाबाद विधानसभा से विधायक नरेंद्र गुप्ता को भी पत्र लिखा था ।

यह मामला बार ग्रीवेंस कमेटी सहित अन्य बैठकों में उठ चुका है। हाइड्रोलिक मशीनों के आने से काफी राहत मिलेगी फिलहाल यहां रहने वाले लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस करते हैं शहर में बन रही बहुमंजिला इमारतों की संख्या को देखते हुए हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की आवश्यकता बढ़ती जा रही है इसकी क्षमता 70 मीटर तक पानी पहुंचाने की होती है ।

इसके अलावा गुरुग्राम में हाईड्रॉलिक प्लेटफार्म खरीदा जा चुका है बताया जा रहा है की फरीदाबाद के लिए भी हाईड्रॉलिक प्लेटफार्म आया था मगर वह ज्यादा समय चल नहीं पाया ।

सतिंदर दुग्गल ने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद में बहुमंजिला इमारतें हैं करीब एक दशक से यहां आबादी तेजी से बढ़ी है आपात स्थिति में विभाग की मशीनें इमारतों में मुश्किल से 4 से 5 मंजिल ऊंचाई तक पानी फेंक पाती है।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago