अब नहीं करना पड़ेगा और मुश्किलों का सामना, समस्याएं सही करने का जिम्मा अब लिया डीटीपी विभाग ने अपने हाथ

दिन रात विकसित हो रहे फ़रीदाबाद में भी चल रहे है घोटाले ।तेजी से विकसित हो रहे ग्रेटर फरीदाबाद में छोटी-बड़ी करीब 50 सोसाइटियां हैं। इनमें करीब डेढ़ लाख लोग निवास करते हैं। यहां एक दशक बाद भी लाखों लोग जरूरी सुविधाएं न मिलने से परेशान हैं। इनमें डीपीएस चौक से डिस्कवरी पार्क तक करीब डेढ़ किलोमीटर सड़क में काफी गड्ढे हैं। जर्जर सड़कों पर अंधेरा होने की वजह से वाहन चालकों को परेशानी होती है।

सीवर व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने के कारण जगह-जगह पानी भर जाता है। टैंकरों से सोसाइटी का पानी खुले में डाला जाता है जिसकी वजह से भूजल दूषित होता है। केवल यही नहीं सोसाइटी में पूर्ण तरह लोड उठाने वाली बिजली के भी साधन नहीं है। जिसके कारण सोसाइटी में रात दिन बत्ती गुल रहती है। लोगों ने सड़कों पर उतर कर अधिकारियों के खिलाफ कई प्रदर्शन भी किए हैं जिसका कोई फल नहीं मिला।

ग्रेटर फरीदाबाद वेलफेयर सोसायटी की तरफ से स्यामवक रमेश गुलिया ने बताया की क्षेत्र की समस्या को लेकर की गई शासन प्रशासन को शिकायत दी जा चुकी है , लेकिन समाधान नहीं हुआ है । भूजल हो रहा प्रदूषित : स्थानीय लोगों ने बताया कि ग्रेटर लै फरीदाबाद में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के छह रेनीवेल भी लगे हैं।

जगह-जगह सीवर का पानी जमा होने की वजह से भूजल दूषित हो रहा है। यही दूषित भूजल रेनीवेल के माध्यम से शहर में सप्लाई हो रहा है, जिससे बीमारियां बढ़ने की आशंका हैं।

इस संबंध में उन्होंने कई बार एफएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को शिकायत की हैं। हर बार आश्वासन देकर लौट दिया जाता है।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago