फरीदाबाद में पुलिस विभाग ने बढ़ाई सख़्ती,भारत बंद के दौरान नहीं हो सका कोई प्रदर्शन

फरीदाबाद के साथ साथ अन्य जिलों में भी सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन किये जा रहे हैं। इसे अलावा विभिन्न संगठनों की तरफ से भारत बंद के आह्वान किये जा रहे हैं जिसके मद्देनजर पुलिस सतर्क है।

जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने बताया कि जिले में दो हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।


जानकारी के लिए बता दें जिले में अभी भी धारा 144 लागू है, जिसके तहत किसी भी जगह पर पांच या इससे अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकते। जिले में पुलिस नाकों के साथ टीयर गैस, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, क्रेन ड्यूटी अलर्ट मोड पर रहेंगे। पुलिस ने नाकों के साथ-साथ 11 नए नाके लगाए हैं।

इनमें बदरपुर बार्डर, दुर्गा बिल्डर्स, प्रह्लादपुर, शूटिंग रेंज, मांगर, सीकरी बार्डर, बल्लभगढ़ बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, टोल टैक्स स्थानों पर नए नाके लगाए हैं। सभी एसीपी की नज़रें अपने क्षेत्र में हर गतिविधियों पर टिकी हुई है, उनकी सहायता के लिये संबंधित थाना एंव चौकी प्रभारी पूरी फोर्स के साथ हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेंगे।


भारत बंद के दौरान असामाजिक तत्वों की गतिविधियों आशंका के मद्देनजर वीडियोग्राफी की जाएगी। कहीं भी जाम लगाने पर संबंधित थाना प्रभारी ड्यूटी मजिस्ट्रेट से तालमेल करके प्रदर्शन में शामिल लोगों से बातचीत कर बाधा को दूर किया जायेगा ।

यदि कोई भी व्यक्ति कानून को हाथ में लेता है तो फिर उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। पुलिस आयुक्त ने कहा है कि लोग अफवाह पर ध्यान न दें।

इंटरनेट मीडिया पर पुलिस लगातार नजर बनाए हुए है। लोकतंत्र में सभी को अपनी बातें रखने और शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन करने का अधिकार है। इसमें असामाजिक गतिविधियां करना आपराधिक कार्य है।

Himanshi Kaushik

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago