गजब महिला ने 23 की उम्र में 21 बच्चों को जन्म दिया लेकिन कैसे? खुद बताई असल कहानी

आज के टाइम पर ज्यादातर लोगों की सोच यही है की शादी के बाद कम बच्चे पैदा करे और सुखी रहे। क्योंकि आज के समय में कोई भी बच्चें पालने के झंझट में नहीं पड़ना चाहता। लेकिन हम आपको बताए की एक ऐसी महिला भी है जिसने एक साल के अंदर 20 बच्चों को जन्म दिया है और साथ ही उसकी 105 बच्चे पैदा करने की तमन्ना है। क्या आप इस कहानी पर विश्वास कर पा रहे है अगर नही तो आज हम आपको इस पूरी कहानी की सच्चाई बताते है।

एक साल में 20 बच्चों को दिया जन्म

रूस में एक बेहद ही रईस परिवार की महिला ने एक साल में 20 बच्चों को जन्म दिया है। वह अब 21 बच्चों की मां है। इन बच्चों की देखभाल के लिए 16 स्थाई नैनी रखीं गई हैं। जिन्हें सालाना करीब 70 लाख रुपये वेतन देना पड़ता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह महिला खुद भी इन बच्चों की देखभाल में व्यस्त रहती है। हालांकि उसका कहना है कि वह अपने परिवार को और भी बड़ा करना चाहती है और 105 बच्चे का टारगेट रखती है।

23 साल की उम्र में 21 बच्चों की बनी मां

23 साल की उम्र में 21 बच्चों की मां बनी क्रिस्टीना ओजटर्क ने बताया कि वह अपने करोड़पति पति गैलीप से जब मिलीं, तो उन्होंने एक बड़े परिवार का सपना देखा था।

हालांकि उसके 57 वर्षीय पति गैलीप पहले से शादीशुदा थे। गैलीप से उसकी मुलाकात जॉर्जिया की यात्रा के दौरान हुई थी।

14 करोड़ की सरोगेसी से पैदा किए 20 बच्चे

एक साल पहले क्रिस्टीना और गैलिप सिर्फ एक बच्चे के माता-पिता थे, लेकिन फिर उन्होंने बच्चों की फौज खड़ी करने की सोची जोकि इंसान के लिए असंभव है तो इसके लिए उन्होंने सरोगेसी पद्धति को अपनाया।

इसके लिए गैलिप और क्रिस्टीना ने करीब 14 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। करीब 14 करोड़ रुपये खर्च कर महिला क्रिस्टीना और उसके पति गैलिप ने अपने परिवार का ग्राफ सीधे बढ़ा लिया और एक साल के बाद उनके 21 बच्चे हो चुके हैं।

पूरे दिन अपने बच्चों में रहती है बिजी

ब्रिटेन से प्रकाशित समाचार पत्र के अनुसार, क्रिस्टीना ओजटर्क कहती हैं कि उनका पूरा दिन अपने बच्चों की देखभाल में बीतता है। उनका कहना है कि वह हर समय अपने बच्चों के साथ रहती हैं और अन्य मम्मियों की तरह उनके साथ समय व्यतीत करती हैं।

उनके बच्चे रात 8:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक सोते हैं। क्रिस्टीना ओजटर्क ने पिछले साल “मेल ऑनलाइन” से बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि वह अभी और बच्चे चाहती हैं।

बच्चों की गतिविधि सोशल मीडिया पर करती है पोस्ट

क्रिस्टीना का इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram) भी है जिसे वह @batuma_mama नाम में ऑपरेट करती हैं। इसमें वह अपने बच्चों की तस्वीरें और वीडियो समय-समय पर शेयर करती रहती हैं। क्रिस्टीना ने एक इंटरव्यू में कहा था, बचपन से ही मैंने एक बड़े परिवार का सपना देखा था।

मेरे पति का भी कुछ इसी तरह की एक बड़ी और खुशहाल फैमिली का ख्वाब था। इसलिए जब हम मिले तो हमने अपने सपने को पूरा करने का प्लान बनाया।

कहां से करवाया सरेगेट?

क्रिस्टीना ने बताया, ‘Batumi का एक आईवीएफ क्लीनिक जरूरतमंद महिलाओं की खोज करके सरेगेट मदर लाता है और पूरी प्रक्रिया की जिम्मेदारी लेता है। हम व्यक्तिगत तौर पर सरेगेट मदर से परिचित नहीं हैं और न ही हमारे पास उनका सीधा संपर्क है।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

6 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago