World Wide Famous Cricketers: क्या इन बड़े खिलाड़ियों की बचपन की तस्वीर से पता लगा सकते है कौन महान खिलाड़ी है ये?

इंडियन क्रिकेटर्स न केवल भारत में प्रसिद्ध है बल्कि इनका डंका पूरे विश्व में बजता है। कई इंडियन क्रिकेटर्स विश्व भर में बहुत फेमस है, लेकिन इस फेम के लिए कई क्रिकेटर्स बहुत संघर्ष किया है। तो वही कई क्रिकेटर्स अच्छी फैमिली से आते है। लेकिन सभी इंडियन क्रिकेटर्स बहुत अच्छे खिलाड़ी है जिसी के कारण ये दुनियाभर में इतने लोकप्रिय है।

फेमस क्रिकर्ट्स की अनदेखी फोटो

आज ये क्रिकेटर्स बहुत अमीर और पहले की तुलना में बदल गए है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमसे बचपन की तस्वीरें कैसे हुआ करती थी उनके बचपन की सूरत में और अब की सूरत में कितना फर्क है। यहां तक कि इनकी पर्सनैलिटी में भी काफी फर्क आ गया है तो चलिए आपका टेस्ट करते हैं और पता लगाते हैं कि क्या आप अपने फेमस क्रिकेटर्स की बचपन की तस्वीरें पहचान पाते हैं या नहीं?

सचिन तेंदुलकर

इस तस्वीर मे दिख रहा ये बच्चा क्रिकेट का भगवान कहा जाता है, सायद अब इसको पहचान गए होंगे, ये बच्चा और कोई नहीं बल्कि क्रिकेट इंडस्ट्री का महान दिग्गज सचिन तेंडुलकर है।

युवराज सिंह

एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दिग्गज युवराज सिंह हैं ये। युवराज ने कई साल तक भारत का प्रतिनिधित्व किया और कई अहम मैचों में अकेले दम पर जीत भी दिलाई। युवी ने कैंसर तक को मात दी।

विराट कोहली

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज, पूर्व कप्तान विराट कोहली की बचपन की तस्वीर है ये। विराट को ‘चीकू’ भी कहा जाता है। दिल्ली के रहने वाले विराट की गिनती मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है।

राहुल द्रविड़

टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ बचपन में काफी क्यूट लगते थे। ये उनकी बचपन की तस्वीर है। राहुल को ‘द वॉल’ भी कहा जाता है। जब वह मैदान पर जम जाते थे, तो उनका विकेट लेने में किसी भी गेंदबाज के पसीने छूट जाते थे। उन्हें बेहद संजीदा क्रिकेटरों में गिना जाता है।

वीरेंद्र सहवाग

भारत के आक्रामक ओपनरों में शुमार वीरेंद्र सहवाग के बचपन की तस्वीर है ये। दिल्ली के नजफगढ़ के रहने वाले सहवाग को ‘मुल्तान का सुल्तान’ भी कहा जाता है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में धुआंधार पारी खेली थी। सहवाग ने ही टीम इंडिया के लिए ओपनिंग में धुआंधार शुरुआत का आगाज किया था।

रोहित शर्मा

टीम इंडिया अब 15 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने की तैयारियों में जुटी है। टीम की कमान रोहित शर्मा के पास है। ये उन्हीं की तस्वीर है। आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की कप्तानी भी रोहित शर्मा संभालते हैं।

सौरव गांगुली

भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली को कौन नहीं जानता, लेकिन बचपन की तस्वीर से उन्हें पहचान पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। ये उन्हीं की तस्वीर है। गांगुली फिलहाल बीसीसीआई की टॉप पोस्ट पर हैं।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

7 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago