बिल देख लड़की को आया हार्ट अटैक एक दिन में 37 लाख रुपये का आया बिल

हम सभी बिजली के बिल से बहुत डरते है इसलिए हमेशा फालतू की बिजली खपत से बचते है इसलिए हम जितना हो सके बिजली का काम से कम इस्तेमाल करते है। ऐसा ही एक लड़की भी किया करती है लेकिन फिर भी उसका बिल साल भर के बिल से भी ज्यादा आ गया।

एक दिन का बिजली 37 लाख रुपये

बिजली बचाना का खपत आने वाले समय में हमारे लिए ही नुकसानदाई होगा इसलिए लोग इसमें अपना सहयोग देते है। एक शॉकिंग खबर सामने आई है कि एक लड़की का एक दिन का बिल 37 लाख रुपये आया है।

जब महिला ने अपने स्मार्ट मीटर में चेक किया तो उसने पाया कि एक दिन में उसने £40,000 (37 लाख रुपये) की बिजली इस्तेमाल कर ली। उसने कहा कि यह देखकर उसे लगा कि जैसे उसे हार्ट अटैक आया हो।

ब्रिटेन का है मामला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन की 25 साल की माइल्स प्रायर सुबह उठी और जब उसने अपने एसएसई स्मार्ट मीटर को देखा तो वह चौंक गई। पहले रोज की उसकी बिजली खपत £1.80 रहती थी, लेकिन उस दिन मीटर में यह रकम काफी अधिक दिख रही थी। इससे वह बेहद घबरा गई।

पहले आता था 160 रुपए का बिल

बिजली विभाग ने जिस महिला के घर लाखों का बिजली बिल थमाया है वह हमेशा बिजली का बिल कम आए इस‍के लिए वह काफी ऐहतियात बरतती थीं। इस कारण उनका बिजली बिल अमूमन 160 रुपए के आसपास आता था।

महिला बताती है, “हम सभी लाइट्स को ऑफ किए बिना नहीं सोते हैं और न ही हमारे यहां कोई अवैध रेव पार्टी चलती है। हम वास्तव में कुछ भी ऐसा नहीं कर रहे, जिससे यह बिजली बिल को उचित ठहराया जा सके।” उन्होंने आगे कहा कि मैं डिप्रेशन और चिंता में चली गई थी। यह बहुत ही खराब था, जैसे मुझे हार्ट अटैक पड़ा हो। मैं शॉक हो गई।

बिजली कंपनी का क्या कहना है?

बिजली कंपनी OVO के प्रवक्‍ता ने चोले के मामले में सफाई दी, उन्‍होंने कहा कि इस गड़बड़ी से चोले पर कोई असर नहीं पड़ेगा। प्रवक्ता ने कहा कि जो भी गलती हुई, उस बारे में हमें जानकारी है। प्रवक्‍ता ने यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया कि जिन भी कस्‍टमर्स के साथ ऐसा हुआ है, उन्‍हें परेशान होने की जरूरत नहीं है, इस दिक्‍कत को जल्‍द ही ठीक कर लिया जाएगा।


PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago