मरने के 90 मिनट बाद जिंदा हो गया शख्स, बताया मरने के बाद उसने क्या देखा सुनके रोंगटे खड़े हो जाएंगे

ऐसा कोई नही है जो मरने के बाद फिर से जिंदा हो जाए। न ही ये जान पाना संभव है कि मरने के बाद क्या होता है? लेकिन समय-समय पर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं कि मरने के कुछ समय बाद व्यक्ति फिर से जिंदा हो गया। ऐसे ही मृत्यु के किनारे को छूकर लौटने वाले एक शख्स ने मरने के बाद क्या होता इसके बारे में सब कुछ बता जान कर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया की है घटना

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक शख्स की अचानक मौत हो गई, लेकिन खास बात ये है कि यह शख्स 90 मिनट के बाद फिर जिंदा हो गया जिसे देख वहां खड़े सभी लोगा हैरान रह गए। जिंदा होने के बाद इस शख्स ने मरने के बाद क्या होता है इसकी पूरी घटना बताई।

एलिस्टेर को आया था हार्ट अटैक

45 साल के एलिस्टेर रोज के मामूली दिन की तरह सो रहे थे लेकिन अचानक से उनके कराहने की आवाज सुनकर करीब देर रात 3.10 बजे एलिस्टेर की पत्नी मेलिंडा, की नींद खुली और उसने एंबुलेंस को फोन किया। दरअसल एलिस्टेर को हार्ट अटैक आया था।

मरने के 90 मिनट बाद लौट आई जान

उस रात एलिस्टेर को इमरजेंसी सर्विस की तरफ से CPR देने को कहा गया। वह 20 मिनट तक CPR देते रहे। फिर पैरामेडिक्स पहुंचे। फिर वे लोग CPR देने लगे। दरअसल फिजिकल रिपोर्ट के अनुसार एलिस्टेर मर चुके थे उनकी सांस वापस लाने के लिए CPR दिया जा रहा था।

90 मिनट तक एलिस्टेर के दिल में जान फूंकने की कोशिश के बाद पैरामेडिक्स रुकने ही वाले थे कि एलिस्टेर की प्लस में हरकत दिखी। इस घटना के एक हफ्ते बाद एलिस्टेर को होश आया।

क्या होता है मरने के बाद?

एलिस्टर कहते हैं कि हार्ट अटैक की घटना के पांच दिन बाद अस्पताल में जब उनको होश आया तो कुछ भी पता नहीं था। लोग उनसे पूछ रहे थे कि इस दौरान क्या महसूस हो रहा था, आपने कुछ देखा क्या? लेकिन मैंने कुछ भी नहीं देखा। एलिस्टेयर कहते हैं उन्हें केवल बिस्तर पर जाना याद है और फिर अस्पताल में होश आना।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago