Entertainment

जानिए धीरूभाई अंबानी की बेटी और मुकेश अंबानी की बहन दीप्ति की प्रेम गाथा, शादी के लिए पिता से भी करी थी लड़ाई और…

भारत में सबसे अमीर आदमियों में से और जियो से डिजीटल क्रांति लाने वाले मुकेश अंबानी की प्रेम गाथा हर किसी को पता हैं। कैसे मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी को प्रपोज किया था और वह शादी के लिए तैयार हो गई थी।वही क्या आप मुकेश अंबानी की बहन दीप्ति सलगांवकर की लव स्टोरी के बारे में जानते हैं? दीप्ति की शादी गोवा के एक बड़े और मशहूर बिजनेस परिवार में हुई है। दीप्ति के पति का नाम दत्ताराज सलगांवकर है। वह V. M. Salgaocar Group of companies के मालिक हैं, जो अयस्क खनन, लौह अयस्क निर्यात, रियल एस्टेट और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में शामिल है। जबकि उनकी पत्नी दीप्ति गृहिणी हैं और वह दूर रहती है पॉपुलैरिटी से।

 

मुकेश अंबानी की बहन दीप्ति सलगांवकर की प्रेम गाथा जानिए

यह बात वर्ष 1978 की हैं। दत्ताराज के पिता वासुदेव सलगांवकर और दीप्ति के पिता धीरूभाई अंबानी अच्छे मित्र हुआ करते थे। इन दोनों का परिवार उस समय मुंबई की मशहूर उषा किरण बिल्डिंग में रहता था। बताया जाता है कि धीरूभाई अक्सर वासुदेव सालगांवकर को अपने घर पकौड़े खाने के लिए बुलाया करते थे। शादी के बाद दीप्ति और दत्ताराज गोवा शिफ्ट हो गए थे। दीप्ति अपने पति के साथ जिस घर में रहती हैं उसका नाम हीरा विहार है। यह घर किसी आलीशान महल से कम नहीं है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह घर इतना बड़ा है कि इसके मुख्य दरवाजे से घर तक पहुंचने के लिए कार की जरूरत पड़ सकती है। इसके अलावा दीप्ति और दत्ताराज के गोवा में कई आलीशान घर हैं, जिनके डिजाइन विदेशी इंजीनियरों के द्वारा तैयार किए थे।

 

शादी के लिए खुद पिता धीरूभाई से की थी बहस

बता दें कि दीप्ति के पति दत्ताराज सलगांवकर काफी एजुकेटेड हैं। दत्ताराज ने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री करी है। वहीं इसके साथ उन्होंने अमेरिका की पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी से फाइनेंस में एमबीए भी किया है। उन्हें ट्रैवलिंग के अलावा फोटोग्राफी का भी बहुत शौक है, वहीं दीप्ति को पढ़ने का शौक है। दीप्ति और दत्ताराज सलगावकर दो बच्चों के माता-पिता हैं, जिसमें लड़की का नाम इशिता सलगांवकर और बेटे का नाम विक्रम सलगांवकर है। विक्रम व्हार्टन बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएट हैं, जबकि इशिता पत्रकारिता और कला में रुचि रखती हैं। इशिता की शादी मशहूर बिजनेसमैन नीरव मोदी के छोटे भाई निशाल मोदी से हुई है।

 

 

Simran

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago