HomePress ReleaseJCB ने Hero Motocorp के खिलाफ जीता फाइनल मैच

JCB ने Hero Motocorp के खिलाफ जीता फाइनल मैच

Published on

Faridabad: मानव रचना कॉरपोरेट क्रिकेट चैलेंज कप के 16वां संस्करण का समापन JCB की शानदार जीत के साथ हुआ। ग्रैंड फिनाले में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर मदन लाल और अतिथि के रूप में  विक्रांत गुप्ता, सीनियर कार्यकारी संपादक खेल और प्रबंध संपादक (खेल तक) उपस्थित थे।

डॉ. प्रशांत भल्ला, अध्यक्ष एमआरईआई डॉ. अमित भल्ला, उपाध्यक्ष एमआरईआई, डॉ. एनसी वाधवा, महानिदेशक, एमआरईआई, डॉ. संजय श्रीवास्तव – एमडी, एमआरईआई सरकार तलवार – निदेशक, खेल, एमआरईआई और मानव रचना के अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति फाइनल मैच के दौरान उपस्थित थे।

हीरो मोटोकॉर्प ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। जेसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए। हीरो मोटोकॉर्प टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए।

जेसीबी ने यह मैच जीता, जेसीबी के वरुण शर्मा ने ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब जीता, आजतक टीम के श्री काशिफ को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में सम्मानित किया गया, टीम एमआरआईआई से करण सोबती टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने और हीरो मोटोकॉर्प के राहुल दहिया को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक घोषित किया गया।

मदन लाल ने मानव रचना क्रिकेट चैलेंज कप के बारे में अपने उत्साह को साझा किया और इस रोमांचक मैच के बारे में विस्तार से बात की। उन्होंने कहा, “इस तरह के टूर्नामेंट कॉर्पोरेट लोगों को खुद को खोलने और एक-दूसरे से और क्रिकेट के मैदान से नए कौशल सीखने में मदद करते हैं।”

विक्रांत गुप्ता ने क्रिकेट के सार को साझा किया और टूर्नामेंट के ग्रैंड फिनाले में गेस्ट ऑफ ऑनर होने पर प्रसन्नता व्यक्त की जिसमें उन्होंने स्वयं भाग लिया (आजतक टीम)।

“हमारे संस्थापक विजनरी, डॉ ओपी भल्ला का उद्देश्य खेल भावना को जीवित रखने का था और कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज उनका ऐसा करने का तरीका था जो पिछले 16 वर्षों से जारी है! हमें गर्व है कि उनका यह विज़न हम पूरे उत्साह से पूरा कर रहे हैं”, डॉ. प्रशांत भल्ला ने साझा किया।

डॉ. अमित भल्ला ने कहा, “आज मानव रचना के क्रिकेट ग्राउंड में बेहतरीन शॉट्स देखने को मिले। विजेता टीम ने अतुलनीय जोश और उत्साह का प्रदर्शन किया। मुझे यकीन है कि आने वाले वर्षों में, हमारे पास टूर्नामेंट में भाग लेने वाली और टीमें होंगी, जबकि हम इस टूर्नामेंट के पैमाने को बढ़ाने और इसे राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का अपना काम कर रहे हैं।”

2023 में, दिल्ली-एनसीआर की 24 प्रमुख कॉर्पोरेट टीमों ने कप के लिए प्रतिस्पर्धा की, जिनमें मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (गुड़गांव), जेसीबी इंडिया लिमिटेड (बल्लभगढ़), एस्कॉर्ट्स कंस्ट्रक्शन एंड इक्विपमेंट लिमिटेड (बल्लभगढ़), होंडा कार इंडिया लिमिटेड (ग्रेटर नोएडा), टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (नोएडा), हीरो मोटोकॉर्प इंडिया लिमिटेड (गुड़गांव), होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड (गुड़गांव), वेव इंफ्राटेक (नोएडा), एसईसी – आरजेएमटी इंजीनियरिंग (फरीदाबाद), सर्वोदय अस्पताल (फरीदाबाद), नॉर-ब्रेमसे ( पलवल), फोर्टिस हॉस्पिटल (फरीदाबाद), एक्शन कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट लिमिटेड (फरीदाबाद), एकॉर्ड हॉस्पिटल (ग्रेटर फरीदाबाद), मीडिया XI (दिल्ली), मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस (फरीदाबाद), गेट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (गुड़गांव), NHAI (दिल्ली), आज तक (दिल्ली), इंडियन ऑयल आरएंडडी (फरीदाबाद), कैपजेमिनी इंडिया (गुड़गांव), सोनी इंडिया लिमिटेड (दिल्ली), जागरण ग्रुप (नोएडा), और बेन एंड जीएडब्ल्यूएस (दिल्ली) शामिल थे।

Latest articles

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध...

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

More like this

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध...

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...