HomePress Releaseराकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया मानव रचना अलुम्नाई पुस्तक 'आइकॉन्स ऑफ मानव...

राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया मानव रचना अलुम्नाई पुस्तक ‘आइकॉन्स ऑफ मानव रचना 2023’ का अनावरण किया

Published on

Faridabad: शनिवार को “आइकॉन्स ऑफ़ मानव रचना 2023” का अनावरण किया गया। यह पुस्तक मानव रचना अलुम्नाई की 26 परिवर्तनकारी कहानियों का वर्णन करती है।  राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने मुख्य अतिथि के रूप में पुस्तक का अनावरण डॉ. प्रशांत भल्ला, अध्यक्ष, मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस (MREI) डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमडी, एमआरईआई और मानव रचना के अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति, छात्र, शिक्षक और सम्मानित पूर्व छात्रों के परिवार की उपस्थिति में किया।

पुस्तक विमोचन का क्षण जोश से भरा हुआ था। उत्साह कभी न खत्म होने वाली लहरों के साथ, ऑडिटोरियम अनावरण के दौरान तालियों से गूंज उठा। पुस्तक मानव रचना अलुम्नाई के असाधारण प्रदर्शन और उत्कृष्ट प्रतिभाओं का जश्न मनाती है। जिन्होंने अपने संबंधित क्षेत्रों में क्रांतिकारी प्रगति की है। यह विभिन्न श्रेणियों- कला और ग्लैमर, उद्यमिता, सरकार और प्रशासन, उद्योग बैरन और खेल में अलुम्नाई की कहानियों को प्रसारित करने का भी प्रयास करती है।

समारोह के दौरान मानव रचना और उनके योद्धा दस्ते के गौरवान्वित पूर्व छात्र राहुल यादव द्वारा एक शानदार कलाबाजी का प्रदर्शन किया गया। मानव रचना अलुम्नाई द्वारा शुरू किया गया वॉरियर स्क्वॉड इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 9 की प्रसिद्धि रही और अमेरिकाज गॉट टैलेंट सीजन 18 में परफॉर्म करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

डॉ. प्रशांत भल्ला ने साझा किया कि कैसे मानव रचना के अलुम्नाई अपने संस्थान को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा, “पिछले 26 वर्षों में, मानव रचना ने अपने छात्रों में प्रमुख मूल्यों और उद्योग से संबंधित कौशल विकसित करना कभी बंद नहीं किया। वहीं अलुम्नाई को मानव रचना के ध्वजवाहक के रूप में देखते हुए, मैं इस बात पर गर्व किए बिना नहीं रह सकता कि आपने अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कितनी लगन से काम किया है।”

डॉ. गौरी भसीन ने साझा किया, ”उत्कृष्ट के माध्यम से, हम अपने अलुम्नाई की शानदार उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं, जिन्होंने अपने अथक प्रयासों से न केवल समुदाय को महान लाभांश दिया है, बल्कि दुनिया भर में मानव रचना की प्रतिष्ठा को भी बढ़ाया है। यह पुस्तक कला, खेल, ग्लैमर, सरकारी सेवाओं, सामुदायिक सेवा और उद्योग की विधा में उनके धैर्य, दृढ़ संकल्प, अनुशासन और विजय की सफलता की कहानियों का वर्णन करती है। यह एक गर्व का क्षण है। जब हमें अपने पूर्व छात्रों की उल्लेखनीय उपलब्धियों की सराहना करने का मौका मिलता है।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...