Categories: Health

फरीदाबाद में फूटा कोरोना बम, बुधवार को 117 कोरोना संक्रमित मरीजों की हुई पुष्टि

Faridabad: बुधवार को फरीदाबाद में कोरोना ब्लास्ट हो गया। ज‍िले में 117 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई, अब ज‍िले में मरीजों की संख्या 295 से बढ़कर 389 हो गई है। वहीं, 382 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है, जबकि 7 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। बुधवार को 712 लोगों ने कोरोना वायरस जांच कराई। बढ़ते मामले से एक बार फिर महामारी का खतरा बढ़ रहे हैं। 2021 में इन दिनों लोग घरों में कैद रहने को मजबूर थे। विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

कोरोना के मामले में उछाल को देखते हुए अस्पताल में इलाज के लिए पहुंच रहे सर्दी जुकाम के मरीजों और संदिग्धों की जांच बढ़ा दी गई है। बीके अस्पताल में करीब 96 ऑक्सीजन युक्त बेड वाला कोविड वार्ड बनाया गया हैं। अस्पताल के पास 600 और एक हजार लीटर ऑक्सीजन प्रति मिनट वाले दो प्लांट हैं। इसके अतिरिक्त यदि स्थिति ज्यादा खराब होती है, तो उसके लिए तीसरी मंजिल के कमरों को भी कोविड के लिए आरक्षित कर दिया जाएगा।

फिलहाल कोरोना वार्ड में जरूरत के अनुसार नर्सिंग स्टाफ है, पिछले साल हुई परेशानी को देखते हुए उच्च अधिकारियों से स्टाफ की मांग की गई थी। अस्पताल में स्थिति खराब होती है तो उसके हिसाब से डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके अतिरिक्त कोविड को लेकर एंबुलेंस भी आरक्षित की गई है। विभाग ने हर प्रकार की स्थिति से निपटने की तैयारी की है।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago