फरीदाबाद में फिर से बढ़ रहा है महामारी का प्रकोप, उपायुक्त ने जारी किए यह जरूरी निर्देश

फरीदाबाद में महामारी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जिले में शुक्रवार को 113 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, 451 हुई मरीजों की संख्या, 9 अस्पताल में भर्ती, 442 को होम आइसोलेशन पर रखा गया।

सबसे चिंताजनक बात यह है कि एक्टिव मरीजों की गिनती लगातार बढ़ती जा रही है जिस वजह से उपायुक्त ने भी एक फैसला लिया है।वहीं, बीके अस्पताल की ओपीडी में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की जांच बढ़ा दी है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोरोना संक्रमण को लेकर विभागीय अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी।

इसमें अस्पतालों को खांसी व जुकाम के सभी मरीजों का कोरोना टेस्ट करने और सौ से ज्यादा भीड़ वाले क्षेत्र में मास्क पहनने की गाइडलाइन जारी करने का आदेश दिया।

बढ़ते महामारी के मामलों को लेकर जारी पत्र में सार्वजनिक स्थान, सरकारी कार्यालयों, मॉल, बाजार आदि सहित 100 से अधिक लोगों का जमावड़ा होता है या भीड़भाड़ वाले स्थलों पर मास्क अवश्य लगाएं।

उन्होंने बताया कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो कोविड-19 के फैलाव को कम करने में मदद कर सकता है। मास्क लगाना कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में अत्यंत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इस संक्रमण का पता नहीं चलता कि यह किसी व्यक्ति में होता है या नहीं।

महामारी के बढ़ते मामलों को देख कर उपायुक्त ने यह फैसला लिया है तो इसमें हमें भी मदद करनी होगी। जिससे कि हमें पहले वाली स्थिति को दोबारा सामना ना करना पड़े। किसी भी सार्वजनिक स्थल पर जाने से पहले हम मास्क जरूर लगाएं और वहां से आने के बाद हाथ जरूर धोएं।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago