Categories: Faridabad

3 महीनों के अंदर सुधरेगी सेक्टर 62-63 के डिवाइडिंग रोड़ की हालत, HSVP खर्च करेगा 1 करोड़ रुपए

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण तीन माह में विभाजित सेक्टर 62-63 की दशा सुधारने का काम करेगा। एचएसवीपी सड़क की विशेष मरम्मत पर करीब एक करोड़ दो लाख रुपये खर्च करेगी। सेक्टर 62-63 की डिवाइडिंग रोड दोनों सेक्टरों को बल्लभगढ़ शाहूपुरा रोड और दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड से जोड़ने का काम करती है। वर्तमान में इस सड़क की स्थिति जर्जर हो चुकी है। सड़क कई जगह से टूटी हुई है। सड़क में गड्ढों के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोग लंबे समय से सड़क की हालत सुधारने की मांग कर रहे हैं।

 

1 करोड़ खर्च होंगे

आपको बता दें कि वहीं अब एचएसवीपी ने इस सड़क की विशेष मरम्मत की तैयारी शुरू कर दी है। इस पर करीब एक करोड़ दो लाख रुपये खर्च होने हैं। टेंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक काम शुरू हो जाएगा। इसके बनने से सेक्टर 62, 63 व सेक्टर 64, 65 व साहूपुरा रोड से आने-जाने वाले लोगों को सुविधा होगी। एचएसवीपी के ईएक्सईएन अजीत सिंह ने कहा कि सेक्टर 62-63 डिवाइडिंग रोड का काम जल्द शुरू किया जाएगा। काम पूरा करने के लिए तीन महीने की समय सीमा तय की गई है।

 

सेक्टर 65 का शॉपिंग सेंटर 2 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) द्वारा सेक्टर 65 में विकसित किया जा रहा शॉपिंग सेंटर अगले दो महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा। एचएसवीपी के ईएक्सईएन अजीत सिंह ने बताया कि सेक्टर 65 स्थित शॉपिंग सेंटर में पार्किंग आदि विकसित करने का काम तेजी से किया जा रहा है। हम इसे दो महीने में तैयार कर लेंगे। इसके निर्माण से आसपास के कई सेक्टर के लोगों को सुविधा होगी। सेक्टर 65 एचएसवीपी के नए क्षेत्रों में से एक है। अब यहां काफी आबादी बस गई है, इसलिए सभी मूलभूत सुविधाओं को बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है। सेक्टर में मार्केट स्पेस के लिए पहले ही जगह छोड़ दी गई थी। अब एचएसवीपी ने शॉपिंग सेंटर को विकसित करने का काम शुरू कर दिया है। इस कार्य पर करीब 71 लाख 50 हजार रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

nitin

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

16 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago