Categories: Faridabad

कूड़ाघर बनाए जाने पर विरोध में गांव वाले, सीएम की भी नहीं मन रहे बात

कूड़ेदान के निर्माण का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को रिवाजपुर में डस्टबिन बनाए जाने के विरोध में रैली निकाली गई। वहां एक शख्स ने सीएम मनोहर लाल से फोन पर बात की। इसमें सीएम ने आश्वासन दिया कि कूड़ेदान थोड़े समय के लिए बनाए जाएंगे, इसलिए इसका विरोध न करें। दूसरी ओर रविवार को मुजेड़ी गांव के लोगों ने भी पंचायत कर अपने स्थान पर डस्टबीन बनाए जाने का विरोध किया।

 

रिवाजपुर में कूड़ाघर बनाया जाएगा

नगर निगम ने विधानसभा स्तर पर डस्टबीन बनाने की तैयारी कर ली है, जिसमें तिगांव विधानसभा क्षेत्र के रिवाजपुर में डस्टबिन बनाया जाना है, लेकिन इसका विरोध शुरू हो गया है। लोग धरने पर बैठे हैं। रविवार को लोगों ने रैली निकालकर संदेश दिया कि कचरा घर नहीं बनने देंगे। इस दौरान एक शख्स ने सीएम मनोहर लाल से फोन पर बात की। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि रिवाजपुर में बन रहा कचरा डंप अस्थाई है। बांधवाड़ी लैंडफिल में कचरे से बिजली पैदा करने वाली मशीनें लगाई जा रही हैं। जब ये मशीनें लग जाएंगी तो रिवाजपुर में लगे कूड़ेदान खत्म हो जाएंगे। हालांकि, स्थानीय निवासी सहमत नहीं थे और कहा कि इससे हमारी फसल बर्बाद हो जाएगी।

 

मुजेड़ी गांव में पंचायत हुई

वहीं सीएम ने कहा कि बस 5 से 6 महीने की बात है। उसके बाद रिवाजपुर के कूड़ेदान को हटाया जाएगा। नगर निगम मुजेड़ी गांव में भी कूड़ेदान बनाने की तैयारी कर रहा है, जिसके विरोध में अभी से ही विरोध शुरू हो गया है। रविवार को गांव में पंचायत थी। इसमें गांव के हरिचंद कपसिया, नवादा गांव के सरपंच राजबीर, श्रीचंद कपसिया, वीर सिंह, जयपाल, रामनिवास मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि मुजेड़ी गांव में ईकोग्रीन कंपनी का कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन पहले ही बन चुका है, अब फिर से नए स्थान पर कूड़ा डंप बनाया जा रहा है। पुराने कूड़ाघर से लोग काफी परेशान हैं, अब नया बनेगा तो और परेशानी होगी। केंद्रीय राज्य मंत्री अगले सप्ताह इस संबंध में बैठक करेंगे।

nitin

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago