HomeCrimeफरीदाबाद में साइबर ठगी के मामले बढ़े, एमबीबीएस की छात्रा ने सोफा...

फरीदाबाद में साइबर ठगी के मामले बढ़े, एमबीबीएस की छात्रा ने सोफा बेचने के लिए डाला विज्ञापन, हो गया बैंक अकाउंट खाली।

Published on

इन दिनों से ठगी के मामले कई सामने आ रहे हैं। इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर एमबीबीएस की छात्रा और 12वीं के छात्र को भी ठगो ने ठग लिया।

एमबीबीएस छात्रा के साथ ₹24000 की ठगी की गई है। ऑनलाइन शॉपिंग की साइट पर हुई थी ठगी। दरअसल मामला यह था कि रॉयल हिल्स की रहने वाली नीतू झा एमबीबीएस की छात्रा है। उन्होंने अपना सौंपा बेचने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर विज्ञापन डाला था। यह विज्ञापन देखकर उनके पास एक व्यक्ति का कॉल आया, जिसने अपना नाम समीर सक्सेना बताया और सोफा खरीदने की बात कही। उसने नीतू को एक स्कैनर भेजा और कहा कि इसे स्कैन करके आपके खाते में रुपए पहुंच जाएंगे।

जैसे ही नीतू ने स्कैन किया,  तो उनके खाते में ₹5 आ गए। इसके बाद उस व्यक्ति समीर सक्सेना ने उन्हें दोबारा कॉल किया और उनसे कहा कि रुपए फस गए हैं, इसलिए आपको दोबारा सेंड करना पड़ेगा। तो नीतू ने ऐसे ही स्कैन कर  दो तीन बार में खाते से ₹24000 निकल गए।

वही ठगों ने रुपयों को दुगना करने का झांसा देकर 12वीं के छात्र से ₹12000 हड़प लिए। उसके बाद शिवम ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई और डबुआ थाना पुलिस इस पर कार्यवाही कर रही है और कॉलोनी निवासी छात्र शिवम ने पुलिस को बताया कि उनके पास एक कॉल आई थी और कॉल पर एक व्यक्ति ने कहा था “कि मुझे तुम्हारे खाते में रुपए डालने हैं”। उसने शिवम के खाते में ₹5 डाले, कॉल करने वाले व्यक्ति ने कहा कि उनके पास ₹12000 डाल दो तो मैं दोगुने करके वापस कर दूंगा। शिवम ने ऐसे ही किया, उस व्यक्ति के मोबाइल पर ₹12000 भेज दिया जिसके बाद उस व्यक्ति ने मोबाइल बंद कर लिया।

ऐसा ही साइबर ठगी का मामला सेक्टर 31 के रहने वाले नीरज कुमार ने बताया “कि उनका स्टेशनरी का काम है और उनके पास एक मैसेज आया, जिसमें लिखा था कि मैं राजीव रंजन सेना अधिकारी हूं। हमें दिल्ली धौला कुआं से हमें स्कूल के लिए 4 साइज पेपर के 300 रिम की जरूरत है। नीरज कुमार ने माल खरीदकर लोड करा और धौला कुआं पहुंचकर बाहर जाकर उस नंबर पर कॉल किया तो वहां पर गेट पास के लिए कहा कि आपको ₹15000 जमा करने होंगे और डिलीवरी के बाद उन्हें पैसे वापस मिल जायेंगे। जिसके बाद उन्होंने नंबर पर ₹15000 भेजें। परंतु उसके बाद उस व्यक्ति को फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया और ना ही पैसे वापस किए।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...