Categories: Faridabad

फरीदाबाद में हो रही है पानी के लिए मारामारी, पानी भरने के लिए झगड़ रहे हैं लोग, जाने पूरी खबर।

गर्मी में लोगों को पेयजल की किल्लत से ना गुजरना पड़े। उसके लिए प्रदेश सरकार ने हर घर नल योजना शुरू की है। लेकिन बावजूद इसके जिले में 1 दर्जन से अधिक कॉलोनियों के लोग इस समस्या से आज भी जूझ रहे हैं। उन लोगों का आरोप है कि वह इस संबंध में नगर निगम अधिकारियों से कई बार शिकायत कर चुके हैं। पर समस्या जस की तस है। कॉलोनी में एक या दो टैंकर से पानी भेजा जाता था। लिहाजा पानी की किल्लत 20 हजार से अधिक लोग खेल रहे हैं।

डबुआ कॉलोनी में रहने वाली मनीषा ने बताया कि गर्मी शुरू होते ही यहां पानी की सप्लाई ठप हो जाती है। नगर निगम अधिकारी शिकायत करने पर भी मोटर खराब होने तो कभी पाइप लाइन टूटने का बहाना बनाकर पल्ला झाड़ लेते हैं। पानी की किल्लत झेल रहे लोग बिना नहाए दफ्तर जाने को मजबूर है। कई इलाकों में लोग पानी सप्लाई की उम्मीद छोड़ कर रेगुलेटर टैंकर मंगवाने लगे हैं। एक टैंकर पानी हजार रुपए में आता है जबकि गर्मी में टैंकर माफिया का बिजनेस चल रहा है।

सबसे ज्यादा इन इलाकों में है। पानी की किल्लत डबुआ कॉलोनी, चाचा चौक, जवाहर कॉलोनी, शिव दुर्गा विहार पल्ला, इंदिरा नगर, सैनिक कॉलोनी, एसजीएम नगर, आईपी कॉलोनी सैयदवाड़ा, एनआईटी, जनता कॉलोनी में सबसे अधिक दिक्कत है जबकि कई इलाके में गंदे पानी की सप्लाई की जा रही है। यहां लोग नहाने और पीने के लिए पानी खरीद रहे हैं। कभी-कभी टैंकर से पानी भरने के लिए लोग आपस में झगड़ने लगते हैं।

इंदिरा नगर के निवासी रणवीर सिंह का कहना है कि डबुआ में हमेशा पानी की समस्या रहती है। सर्दी हो या गर्मी लोगों को यह टैंकर मंगवाना ही पड़ता है। लोगों ने जब रोड जाम किया तो नगर निगम अधिकारियों ने लोगों पर एफ आई आर दर्ज करा दी। इसके बाद अब लोगों ने बोलना ही छोड़ दिया है।

एसजेएम नगर के निवासी मनोज कुमार का कहना है कि नगर निगम अधिकारी केवल खानापूर्ति कर रहे हैं। शिकायत करने पर अधिकारी एक-दो दिन पानी का टैंकर भेज देते हैं। उसके बाद फिर लोगों को अपने पैसे खर्च करके पानी खरीदना पड़ता है। टैंकर आने पर लोग यहां पानी भरने के लिए जुगाड़ ने पर उतारू हो जाते हैं।

एसई नगर निगम ओमवीर का कहना है कि निगम में अलग-अलग इलाकों में पानी किल्लत की समस्या को लेकर लोग शिकायत कर रहे हैं। कई जगह मोटर खराब है, उन्हें ठीक किया जा रहा है जहां पानी की पाइप लाइन में दिक्कत आ रही है। वहां टीम को भेजकर ठीक कराया जा रहा है। जल्दी पानी की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

5 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago