भारतीय कंपनी सेक्रेटरी संस्थान के कार्यक्रम में पूर्व मंत्री विपुल गोयल बोले कि,”स्टार्टअप में पीएम मोदी ने बनाया भारत को बड़ी ताकत”

फरीदाबाद : पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों ने भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया और जल्द ही 5 ट्रिलियन इकोनामी भी बन जाएगा. विपुल गोयल ने कहा कि आज दुनिया भर में स्टार्टअप कंपनी के मामले में हम चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं और देश के टायर 2 शहरों में सबसे ज्यादा स्टार्टअप लग रहे हैं जो दिखाता है कि देश का युवा अब स्वरोजगार की तरफ जा रहा है।

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के जरिए हरियाणा और देश भर में जिस तरह का काम मोदी सरकार और बीजेपी की राज्य सरकारों ने किया है उसकी वजह से देश के लघु उद्योगों को एक नई संजीवनी मिली है। विपुल गोयल ने कहा कि आजादी के अमृत काल में मोदी जी ने जो विकसित भारत का नारा दिया है अगर 2047 तक हमें विकसित भारत बनाना है तो जरूरी है कि नौकरी पाने की बजाय हम नौकरी देने की दिशा में आगे बढ़े और उसके लिए जरूरी है कि प्राइवेट सेक्टर का विकास।

जितने ज्यादा स्टार्टअप देश में आएंगे जितनी ज्यादा कंपनियां आगे बढ़ेगी उतने ही रोजगार के अवसर पैदा होंगे। विपुल गोयल ने कहा कि कंपनियों को आगे बढ़ाने में कंपनी सेक्रेटरी और चार्टर्ड अकाउंटेंट जैसे पेशेवर लोग इंजन की तरह काम करते हैं। कंपनी सेक्रेटरी संस्थान के इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में विपुल गोयल के साथ सीएस धनंजय शुक्ला, मोनिका,कपिल डूडेजा और विक्रम ग्रोवर भी मौजूद रहे।

Tanu

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago