पूरे परिवार को निगल गया कोरोना, मां की अर्थी को कंधा देने वाले 5 बेटों की मौत

कोरोना वायरस दिन-प्रतिदिन विकराल रूप लेता जा रहा है। और न ही जाने अब यह और कितने लोगों की जान लेगा कोरोना वायरस का कुछ ऐसा ही प्रकोप धनबाद में देखने को मिला है जहाँ कोरोना के कहर ने कतरास जिले में एक हंसते-खेलते परिवार को पूरी तरह से तबाह कर रख दिया.

कोरोना संक्रमण से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है. जिसके चलते आसपास के लोग भी डरे और सहमे हुए हैं। कोरोना ने पहले मां की जिंदगी छीन ली,और फिर चार बेटों की जान ले ली अब उसी परिवार के एक और सदस्य की मौत हो गई है

पूरे परिवार को निगल गया कोरोना, मां की अर्थी को कंधा देने वाले 5 बेटों की मौत

धनबाद में कोरोना विकराल रूप ले चुका है कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोई यह सोच भी नहीं सकता था कि कोरोना का कहर ऐसा धनबाद में एक हंसते-खेलते परिवार को पूरी तरह से तबाह कर देगा कोरोना संक्रमण से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है.

कोरोना संक्रमण ने पहले मां की जिंदगी छीन ली, और फिर चार बेटों की जान ले ली. अब उसी परिवार के एक और सदस्य की मौत हो गई है जिसके बाद कतरास में मातम पसरा हुआ है.

दो और सदस्य से लड़ रहे जंग

धनबाद के कतरास में रहने वाले पीड़ित परिवार के छठे सदस्य की भी रांची के रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई. महज 15 दिनों के अंदर इस परिवार में कोरोना ने कोहराम मचा दिया. पहले मां की संक्रमण से मौत हो गई और फिर एक-एक कर के पांच बेटे काल के गाल में समा गए.

आज जिस पांचवें बेटे को मौत हुई है, उसे पिछले दिनों धनबाद कोविड अस्पताल से रिम्स रेफर किया गया था. पीड़ित परिवार के दो और सदस्य से जंग लड़ रहे हैं. परिवार में सबसे पहले 88 वर्षीय मां का बोकारो के एक नर्सिंग होम में निधन हो गया था.

वह एक शादी समारोह में भाग लेकर परिजनों के साथ दिल्ली से लौटी थी. उसके अंतिम संस्कार के बाद पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थी. उसकी मौत के चंद दिनों बाद ही एक बेटे की रिम्स के कोविड वार्ड में मौत हो गई

धनबाद से लेकर बोकारो तक की आशंका

धनबाद के कतरास के रहने वाली एक महिला की मृत्यु 4 जुलाई को बोकारो के चास स्थित नीलम नर्सिंग होम में हो गई थी। महिला की मृत्यु के बाद कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद बोकारो से लेकर धनबाद तक कोरोना संक्रमण की आशंका व्यक्त की जा रही थी।

Photo by Miguel Á. Padriñán on Pexels.com

यह आशंका सच साबित हुई है। अब 24 घंटे के अंदर कोरोना से महिला के दो बेटों की माैत हो गई है। कोरोना संक्रमित 69 वर्षीय बेटे ने शनिवार रात कोविड अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) में इलाज के दाैरान दम तोड़ दिया। यह धनबाद के कोविड अस्पताल में माैत का पहला मामला है। 65 वर्षीय दूसरे बेटे की माैत पीएमसीएच में हुई। माैत के बाद ट्रूनेट मशीन से जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

एक ही परिवार में कोरोना से तीन की माैत का धनबाद में पहला मामला है। दोनों भाइयों को सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मृतकों के एक और भाई संक्रमित हैं और स्थिति गंभीर है। इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर कर दिया गया है।

Photo by cottonbro on Pexels.com

इस परिवार में कोरोना संक्रमण की चेन के बाबत कहा जा रहा है कि दिल्ली से पहुंची। कतरास रानी बाजार की 89 वर्षीय महिला दिल्ली से धनबाद आई थीं। परिवार में 27 जून को शादी थी। महिला की 26 जून को तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद चास स्थित नीलम नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। 4 जुलाई को महिला की माैत हो गई। अब कोरोना ने उसके दो बेटों की जान ले ली है।

धनबाद सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने बताया की कतरास के एक परिवार के छह सदस्य की मौत अब तक हो गई है और दो सदस्य कोविड अस्पताल में भर्ती है. हालांकि, दोनों की स्थित अभी ठीक है. साथ ही कहा कि परिवार के जिन सदस्यों की मौत हुई है, वो अन्य बीमारियों से पीड़ित थे और सभी सदस्य 60 से ऊपर उम्र के थे. कतरास में एक ही परिवार के मां और पांच बेटे की मौत होने के बाद कतरास में हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन ने पूरे एरिया को सील कर दिया है लोग बहुत ही डरे और सहमे हुए हैं

Written by – Abhishek

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

5 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago