Categories: Uncategorized

तीज के मौके पर महिलाओं में माहवारी सम्बंधी जागरूकता और Sanitary Pads का फ्री वितरण क्या गया ।

Women’s Power की टीम ने अपना ड्रीम प्रोजेक्ट सैनिटरी पैड्स का फ्री वितरण 17 जुलाई 2020 को लांच किया था और आज 22 जुलाई 2020 को तीज त्यौहार के उपलक्ष्य में सेक्टर 22 /23 के स्लम एरिया में रहने वाली बीच गए।

पहले 51 परिवार की महिलाओं और लड़कियों के बीच में सैनिटरी पैड्स का फ्री वितरण किया गया Women’s Power की टीम ने सभी महिलाओं और लड़कियों को सैनिटरी पैड्स यूज करने के बारे में भी बताया।

तीज के मौके पर महिलाओं में माहवारी सम्बंधी जागरूकता और Sanitary Pads का फ्री वितरण क्या गया ।

आमतौर पर महावारी पर हर कोई खुलकर बात करने से झिझकता है यह एक संकोच का विषय माना जाता रहा है लड़कियां आपस में भी इस पर बात करने से शर्माती है क्योंकि उन्हें शुरू से ही यह सिखाया जाता है कि यह एक गुप्त या पर्सनली बात है जिस पर सबके सामने चर्चा करना ठीक नहीं।

आधुनिक होते समाज में आज भी कई भ्रांतियां जुड़ी हुई है कई महिलाएं तो आज भी जानकारी के अभाव में कपड़ों का प्रयोग करती है तो कुछ आर्थिक तंगी के अभाव में। इसी विषय को ध्यान में रखते हुए Women’s Power की टीम ने यह निर्णय लिया कि वह हर महीने करीब 50 परिवार की महिलाओं और लड़कियों को फ्री सेनेटरी पैड उपलब्ध कराएगी और उन्हें महावारी में कपड़ा प्रयोग ना करना और उससे होने वाली परेशानियों से भी अवगत कराएंगे।

आज इस मुहीम में Women’s Power की टीम कई महिलाओं ने भाग लिया जिसमें चांदनी आजाद अली, सुनीता रानी, रेनू शर्मा, संजना झा, शकुन तोमर, रूपा बरनवाल, उर्जा बरनवाल, प्रीति नोनू सैनी और अफसाना ने इस मुहिम में बढ़ चढ़कर भाग लिया और महिलाओं और लड़कियों को माहवारी के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित किया और क्यूँकि ये एक समान्य प्रक्रिया है इसलिए इस विषय पर बात करने में शर्म ना करने के लिए भी कहा।मासिक धर्म पर दूर करे अज्ञान
नारी शक्ति का करे सम्मान

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago