Categories: Health

प्लाज्मा बैंक समिति में रोटरी क्लब फरीदाबाद सैंट्रल के प्रधान रोटेरियन जगदीश सहदेव शामिल

फरीदाबाद जिला प्रशासन द्वारा वैश्विक महामारी कोविड-19 के मरीजों को इस बीमारी से निजात दिलाने के लिए प्लाज्मा बैंक बनाने का निर्णय लिया गया है।

इसके तहत 14 सदस्यीय प्लाज्मा बैंक समिति का गठित की है। इसमें रोटरी क्लब फरीदाबाद के प्रधान रोटेरियन जगदीश सहदेव को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

प्लाज्मा बैंक समिति में रोटरी क्लब फरीदाबाद सैंट्रल के प्रधान रोटेरियन जगदीश सहदेव शामिल

जिला प्रशासन एकत्र करेगा प्लाज्मा

इस संदर्भ में एक आदेश जिला उपायुक्त द्वारा जारी किया गया है। इस कमेटी के जिला उपायुक्त यशपाल चेयरमैन होंगे जबकि इसमें 13 सदस्यों के रूप में सिविल सर्जन डा. रणदीप सिंह पूनिया, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डीन डा. असिम दास, सीनियर ड्रग्स कंट्रोलर अधिकारी करण गोदारा, जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल की डॉ. निमिशा, जिला रेडक्रास सोसायटी के वालिंयटर उमेश अरोड़ा, डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक की चेयरपर्सन स्वाति गोयल, रोटरी क्लब फरीदाबाद सेंट्रल के प्रधान जगदीश सहदेव, आईएमए फरीदाबाद के प्रधान, सभी प्राइवेट अस्पतालों के बीटीओएस, ईएसआईसी मेडिकल कालेज एंड अस्पताल के प्रतिनिधि, अल फलाह स्कूल आफ मेडिकल कालेज के प्रतिनिधि व गोल्ड फील्ड इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल कालेज के प्रतिनिधि को शामिल किया गया है, जो जिला प्रशासन का सहयोग करेंगे।

रोटेरियन जगदीश सहदेव ने अपनी नियुक्ति पर जिला उपायुक्त यशपाल का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि उक्त समिति का मुख्य कार्य कोरोना महामारी से जंग जीत चुके लोगों को अपना प्लाज्मा दान करने के लिए प्रोत्साहित करना होगा ताकि उनके प्लाज्मा से अन्य पीडि़त लोगों का जीवन बचाया जा सके।

उन्होंने ऐसे सभी लोगों से अपील की जो कोरोना महामारी को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं, वे अपना प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा दान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आती है और यह रक्तदान जैसे ही सामान्य प्रक्रिया है

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago