Categories: CrimeFaridabad

फरीदाबाद में ऑनलाइन शराब बेचने के नाम पर एक बड़े फ्रॉड का हुआ खुलासा ।

लॉक डाउन के दौरान जहां केवल एसेंशियल सर्वेश को छोड़कर अन्य सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विभागों की कार्यप्रणाली पर रोक लगाई गई है वहीं इन दिनों देशभर में शराब के ठेके भी बंद है जिस कारण अवैध रूप से शराब की बिक्री में काफी तेजी देखने को मिली है और पुलिस प्रशासन भी इस अवैध कारोबार पर नियंत्रण करने में काफी मेहनत करता हुआ नजर आ रहा है।लेकिन इन सबके बीच फरीदाबाद से अवैध शराब बेचने के नाम पर ठगी करने के एक बड़े मामले का खुलासा हुआ है जिसमें ठगो द्वारा ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से लोगो से पैसे ऐठ कर शराब की होम डिलीवरी करने का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी की जा रही है।

ठगी के इस कृत्य को अंजाम देने के लिए ठगो द्वारा फेसबुक पर सीही गेट वाइन शॉप के नाम से एक पेज बनाया गया है और पेज पर एक मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया गया है। उस पेज पर पोस्ट के माध्यम से ठगों द्वारा दावा किया गया कि वह फरीदाबाद के किसी भी स्थान पर शराब की होम डिलीवरी लोगों को दे रहे हैं जिसके लिए ठग शराब खरीदने वाले लोगों से शराब के मूल्य की आधी राशि ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से वसूल कर लेते हैं और बाद में लोगों का नंबर ब्लॉक कर देते हैं।

जब इस मामले का खुलासा करने के लिए हमने दिए गए नंबर पर फोन कर पड़ताल की तो पाया जो व्यक्ति लोगों को शराब की होम डिलीवरी देने की बात कह रहा है वह स्वयं को रिटायर आर्मी ऑफिसर अमित चंद बता रहा है जिस का कहना है कि वह फरीदाबाद के किसी भी कोने में शराब की होम डिलीवरी करा सकता है और प्रत्येक शराब का ब्रांड उसके पास है उपलब्ध है। जब हमने ठग से अधिक बाते जानने की कोशिश की और पूछा कि यदि हम शारीरिक रूप से उसके पास शराब लेने जाए तो क्या वह शराब उपलब्ध करा पाएगा तो इस बात से उसने साफ इंकार करते हुए बताया कि वह केवल ऑनलाइन पेमेंट लेकर शराब की होम डिलीवरी लॉक डाउन के दौरान करा रहा है।

ठगी के इस पूरे मामले की शिकायत ठगी का शिकार हुए लोगों द्वारा सेक्टर 3 पुलिस चौकी में दर्ज करा दी गई है और ठगी का शिकार हुए लोगों का कहना है कि उन्होंने अपनी गलती के कारण इन ठगों के बहकावे में आकर उन्हें हजारों रुपए ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से दिए हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago