Categories: Faridabad

फरीदाबाद शहर की कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस कमिश्नर ने चौकी प्रभारियों से की मीटिंग ।

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने अपने कार्यालय मे मिटिंग के दौरान निर्देश दिए की सभी थाना क्षेत्र में नाको पर तैनात पुलिसकर्मी ज़िग-ज़ैग बैरिकेड लगाये, जिससे की वाहनों की गति धीमी रहे ताकि संदिग्ध वाहनों को काबू किया जा सके सभी पुलिसकर्मी दुरुस्त हालत मे होने चाहिए, पुलिसकर्मीयों के पास डयुटी पर असला होना चाहिए, चोरी हुए वाहनों की लिस्ट सभी नाको पर तैनात पुलिसकर्मीयों के पास होनी चाहिए, ताकि चोरीशुदा वाहनों को पकड़ने में आसानी रहे।

श्री सिंह ने कहां की आपसी छोटे-छोटे झगड़े व जातिगत झगड़ो पर ध्यान दे और उन्हें वही सामाजिक तौर पर सुलझाने की कोशिश करें यदि बात नहीं बनती है तो ही कानूनी तौर पर मामलों को सुलझाऐ, श्री सिंह ने कहा कि ठेको के पास से रेहड़ी हटवाऐ ताकी लोग सरेआम शराब का सेवन ना कर सके और क्षेत्र में शांति बनी रहे।

फरीदाबाद शहर की कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस कमिश्नर ने चौकी प्रभारियों से की मीटिंग ।

श्री सिंह ने कहा कि करप्शन पर जीरो टोलरेन्स होना चाहिए, यदि किसी पुलिसकर्मी को करप्शन मे लिप्त होना पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।


पुलिस कमिश्नर ने कहां कि सभी थाना क्षेत्र के अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोले ताकि अपराधियों पर नज़र रखी जा सके और अपराध को कम किया जा सके व जुआ,सट्टा,शराब तस्कर और शराबीयों पर लगाम लगाये जिससे कि समाज मे आपराध पर अंकुश लगाया जा सके । श्री सिंह ने कहा की जनता के साथ-साथ हमे अपने परिवार को भी समय देना चाहिए व उनका ख्याल रखना चाहिए ।

पुलिस कमिश्नर ने कहा की समाज मे अच्छे लोग ही होने चाहिए । जो समाज मे गन्दे (अपराधी) लोग है उनको कानून अनुसार जेल भेजे, जिससे की समाज मे शांति और अमन बना रहे, गरीबो के प्रति संवेदना रखे, उनके भले के बारे मे सोचे पुलिस हमेशा ऐसे कार्य करे जो जनहित में हो और जनता की सुरक्षा को भाव दे । महिलाओं व बच्चों की समस्याओं को प्राथमिकता दे और उनकी समस्याओं का समाधन करें ।

सभी थाना प्रबन्धक अपने क्षेत्र का संभाल करें, जनता की देख-रेख करे, जनता की समस्याओं को सुने और समाधान करे । शिकायतकर्ता को संतुष्ट करे । ताकि पुलिस की सही छवि जनता में जाए । अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाऐ । APRO

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago