Pehchan Faridabad
Know Your City

सुशांत विसरा रिपोर्ट: एम्स ने रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी, सूत्रों का दावा- विसरा में जहर नहीं मिला, लेकिन

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी जांच लगातार जारी है। सीबीआई को अब एम्स के द्वारा दी गई रिपोर्ट मिल गई है, ऐसे में अब इस केस का जल्द ही निष्कर्ष निकल जाने की संभावना है। वहीं CBI ने ड्रग्स केस में 45 मोबाइल फोन जब्त किए है जिनकी भी रिपोर्ट जल्द ही आएगी। ऐसे में शायद अब केस को नई दिशा और गति मिलने की उम्मीद लाजमी है।

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े केस में अब हलचल बढ़ने लगी है एम्स की स्पेशल टीम ने सुशांत की मौत से जुड़ी जांच करके अपनी रिपोर्ट केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दी है। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि जो राज अबतक सामने नहीं आ पाए थे, वो अब सामने आएंगे और सुशांत की मौत से जुड़ी जांच में सीबीआई को कुछ कामयाबी मिलेगी।

सोमवार को एम्स की ओर से सीबीआई को ये रिपोर्ट सौंपी गई। सुशांत केस की जांच कर रहे एम्स मेडिकल बोर्ड के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता के मुताबिक, इस मामले में एम्स और सीबीआई ने साथ में काम किया है, दोनों में सहमति भी बनी है लेकिन अभी भी विचार-विमर्श की जरूरत है। अभी इस केस में कुछ कानूनी अड़चनों को देखना काफी अहम है। डॉक्टर के मुताबिक, केस से जुड़े कुछ तथ्य सीबीआई को सौंपे गए हैं, अगर और कुछ चीज़ें साझा करनी होंगी तो दोनों टीमें एक बार फिर मुलाकात करेंगी।

एम्स से रिपोर्ट मिलने के बाद अब हर किसी की नज़रें सीबीआई पर हैं। सीबीआई अब इस बात पर मंथन करेगी कि क्या सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या थी या फिर हत्या की गई थी। सीबीआई की ओर से एम्स रिपोर्ट से सामने आए नए साक्ष्य, उसके पास मौजूद पुराने बयान, रिपोर्ट, क्राइम सीन जैसी परिस्थितियों को मिलाया जाएगा। इस पूरे केस में एम्स की जांच रिपोर्ट सिर्फ एक हिस्सा है, ऐसे में केस किस ओर रुख करेगा ये पूरा सीबीआई के फैसले पर ही तय करेगा।

बता दें कि एम्स की टीम ने सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट, विसरा रिपोर्ट समेत अन्य मेडिकल रिपोर्ट्स का मूल्यांकन किया है।

जांच में देरी को लेकर उठ रहे सवालों पर सीबीआई की ओर से सफाई दी गई है कि वह इस मामले की सही तरीके से जांच कर रही है और कुछ भी ऐसा नहीं कर रही है जिससे कुछ महत्वपूर्ण कड़ी छूट जाए। सुशांत के परिवार की ओर से एजेंसी के रवैये, जांच की गति को लेकर सवाल खड़े किए गए थे। सीबीआई की ओर से इस मामले में अभी तक कई लोगों से सवाल जवाब किए जा चुके हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More