Categories: Uncategorized

केंसर रोग से निजात पाना है तो जाएं इस मंदिर में

भारत एक ऐसा देश जहां धर्म को ज्यादा अहमियत दी जाती है। यहां हिन्दू धर्म को लोग ज्यादा ही मानते हैं। हिन्दू धर्म में करीबन 84 लाख देवी-देवता हैं। सभी के नाम और स्वरूप अलग-अलग हैं। बताते है सभी देवी देवताओं की अलग- अलग मान्यताएं है। आपको यहां भारत के कई जगहों पर गली, नुक्कड़ में देवी देवताओं के मंदिर मिल जाएंगे। इन देवी देवताओं में बहुत शक्तियां होती है तभी तो कभी कभी विज्ञान भी ईश्वर के चमत्कार के आगे नतमस्तक है।

जी हां कभी तो लोगों को दवा से ज्यादा दुआ की जरूरत पड़ती है और ऐसा चमत्कार असल में भी हुआ है। इसीलिए यहां के लोग हिन्दू देवी देवताओं में काफी विश्वास रखते है। अब आपको ऐसे भगवान के बारे में बताने जा रहे है जिनकी शक्ति से घातक बीमारी भी दूर हो जाती है। भगवान हनुमान जी, संकट के समय हनुमान को ही याद किया जाता है। इसीलि हनुमानजी को संकटमोचन भी कहते हैं।

केंसर रोग से निजात पाना है तो जाएं इस मंदिर में

एक ऐसा हनुमान जी का मंदिर जहां लोगों की बीमारी खत्म हो जाती है। दरअसल ये चमत्कारी मंदिर मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित भिंडे जिले के दंदरौवा गावं में है। आपको जानकार हैरानी होगी लेकिन यहाँ स्थित हनुमान जी के मंदिर की महिमा के बारे में इस गावं के लोगों का कहना है की यहाँ अगर कोई भी बीमार व्यक्ति चला जाए और पांच परिक्रमा पूरी करके मंदिर का विभूत लगा लें तो उनके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।

इस गावं के लोगों का मानना है की याहं हनुमान जी खुद भक्तों को दर्शन देते हैं और डॉक्टर के वेश में आकर मरीजों का इलाज करते हैं। इस गावं के बहुत से कैंसर पीड़ित लोगों का कहना है की उनकी बीमारी हनुमान जी ने हर ली और उन्हें जीवनदान दिया जिस वजह से आज वो अपनी जिंदगी पूरी तरह से निरोग होकर बीता रहे हैं।

इस मंदिर में स्थापित हनुमान जी की ऐसी कृपा है की यहाँ पूरे देश से लोग अपनी गंभीर बीमारी से छुटकारा पाने हनुमान जी के चरणों में आते हैं। आपको बता दे की ये मंदिर करीबन 300 साल पुरानी है जिसकी काफी मान्यताएं है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago