Pehchan Faridabad
Know Your City

राष्ट्रव्यापी जागरूकता मुहिम में डीसी यशपाल ने किया प्रेरित

उपायुक्त यशपाल ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सतर्कता बेहद जरूरी है। कोरोना से बचने का मूल मंत्र जागरूकता है और सावधानी बरतते हुए कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

उपायुक्त सोमवार को राज्य सरकार के निर्देशानुसार लघु सचिवालय सभागार में जन आंदोलन कोविड-19 को लेकर अधिकारियों, कर्मचारियों को सजगता बरतने के लिए प्रेरित कर रहे थे।

फरीदाबाद जिला के अधिकारियों व कर्मचारियों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जन आंदोलन कोविड-19 से सतर्क रहने के लिए प्रतिज्ञा दिलाई गई जिसमें सभी भागीदार बनें।

उपायुक्त यशपाल ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए अब जन आंदोलन कोविड-19 का आगाज राष्ट्रीय स्तर पर किया गया है। इस जन आंदोलन के दौरान कोरोना वायरस से बचाव के प्रति हर आमजन मानस को जागरूक किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौर में जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई किसी भी रूप से न बरती जाए। सभागार में फरीदाबाद जिला प्रशासन सहित अन्य लोगों ने प्रतिज्ञा ली कि कोविड-19 के बारे में सभी सतर्क रहेंगे और अपने आसपास मित्र, रिश्तेदारों को भी कोविड-19 से सतर्क रहने बारे जागरूक करेंगे।

इस जन आंदोलन में सभी संकल्प ले रहे हैं कि इस घातक विषाणु के प्रसार को रोकने संबंधी सभी आवश्यक सावधानियां बरतेंगे। कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने तथा दूसरों को भी इस विषय बारे प्रोत्साहित करेंगे।

सभी ने संकल्प लिया कि सभी नागरिक सदैव मास्क अथवा फेस कवर पहनेंगे, दूसरों से कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रखेंगे तथा हाथों को नियमित रुप से और अच्छी तरह साबुन और पानी से धोऐंगे। सभी के सांझे प्रयास से ही मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ी जाएगी और जीत हासिल करेंगे।
उपायुक्त के मार्गदर्शन में फरीदाबाद जिला के सभी विभागों में कोविड-19 के प्रति उपयुक्त व्यवहार बनाए रखते हुए राष्ट्रव्यापी जागरूकता मुहिम में आहुति डालने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर एडीसी सतबीर मान, एसडीएम फरीदाबाद जितेंद्र कुमार, एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया, सीएमजीजीए रुपाला सक्सेना सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More