Pehchan Faridabad
Know Your City

शहर के चौक चौराहों पर बनेंगी महापुरुषों की प्रतिमाएं और बढ़ाएंगी स्मार्ट सिटी की रोनक

मंगलवार को चंडीगढ़ में स्मार्ट सिटी परियोजना के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से स्मार्ट सिटी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ गरिमा मित्तल ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई और आने वाले समय में स्मार्ट सिटी को अधिक विकसित करने के लिए सह अधिकारियों संग विचार विमर्श किया।

बैठक में सर्वप्रथम स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत स्मार्ट सिटी क्षेत्र के चौराहों को सौंदर्यकरण करने के बाबत चर्चा करते हुए महापुरुषों की प्रतिमाएं लगाए जाने पर सहमति व्यक्त की। जिसके बाद इस परियोजना पर अधिकारियों को उच्च अधिकारियों द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई।

CEO Smart city Garima mittal

मीटिंग के दौरान स्मार्ट सिटी से जुड़े कई अन्य प्रोजेक्ट को भी हरी झंडी दिखाई गई जिसमें से सर्वोपरि प्रोजेक्ट को स्वीकृति देते हुए उच्च अधिकारियों द्वारा दिशा निर्देश प्रदान किए। इस प्रोजेक्ट के अनुसार शहर के चौराहों को महापुरुषों की प्रतिमाओं से नवाजे जाने पर जोर दिया गया।

वही अभी तक इस पर स्पष्टीकरण नहीं हो पाया है कि कि चौक चौराहों पर लगने वाले प्रतिमाओं में किस महापुरुष की प्रतिमा शामिल होगी। जानकारी के मुताबिक, कुछ एक चौराहों पर छोटी मूर्ति लगी हैं लेकिन अब यहां बड़ी लगाई जाएंगी।

इस मौके पर स्मार्ट सिटी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ गरिमा मित्तल ने कहा कि शहर में कई मार्ग महापुरुषों के नाम पर हैं। इनमें देश की आजादी में अहम भूमिका निभाने वाले महापुरुष भी शामिल हैं। जैसे शहीद भगत सिंह मार्ग, पटेल मार्ग, लाला लाजपत राय मार्ग, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग,

अंबेडकर मार्ग, महाराणा प्रताप मार्ग सहित अन्य मार्ग हैं। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत की शहर के विभिन्न चौराहों पर महापुरुषों की प्रतिमाएं लगाई जाएंगी। यह जरूरी भी है। देश की आजादी की लड़ाई में अहम योगदान निभाने वाले महापुरुषों की यादें ताजा रहें, इसलिए प्रतिमाएं लगाई जाएंगी और सुंदरीकरण भी होगा।

वही मौके पर मौजूद बडखल की विधायिका सीमा त्रिखा ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में भी स्मार्ट सिटी के अंतर्गत कई प्रोजेक्ट को हरी झंडी दिखा दी गई है।

MLA Seema Trikha

जिसके बाद जोरों शोरों पर इन प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ एक टेंडरों पर इसी महीने से कार्य प्रगति पर होगा और जल्द ही इन सभी प्रोजेक्ट को भी नया आयाम देकर आमजन को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More