Categories: HealthSpecialTrending

साई धाम फरीदाबाद संस्था प्रतिदिन 3000 जरूरतमंद लोगों के खाने की व्यवस्था कर रही है।

कोरोना वैष्विक महामारी व लोकडाउन के कारण देष भर में हजारों दिहाडी मजदूरों के सामने खाने की समस्या हो गई है। दिहाड़ी मजदूरों व जरूरतमंदों को दो वक्त का खाना खिलाने के लिए सरकार और सामजिक संगठन दिल खोलकर मदद कर रहे हैं इनमें से एक साई धाम फरीदाबाद संस्था 30 मार्च 2020 से प्रतिदिन 3000 जरूरतमंद लोगों को खाने की व्यवस्था कर रही है।

संस्था द्वारा प्रतिदिन भोजन के 3000 पैकेट के साथ 500 मास्क बनाकर निःषुल्क गरीब बस्ती और कस्बों में बांटे जा रहे हैं। संस्था द्वारा 2160 इंफरारेड थमोमीटर और मास्क जिन्हें डीसी, एडीसी आॅफिस, रेडक्रोस, कमिष्नर पुलिस, आइएमटी, एचएसआईआईडीसी फरीदाबाद रेजिडेंसियल एसोसिएषन, कोरपोरेट, उद्योगपतियों आदि को निःषुल्क दिये गए। संस्था द्वारा आज दिनांक 30 अप्रैल को एमसीएफ कमीष्नर फरीदाबाद, नीमका जेल अधिकरी को इंफरारेड थमोमीटर और मास्क दिये गए। साईधाम के अध्यक्ष डा. मोतीलाल गुप्ता ने स्कूल के बच्चों को 500 स्मार्ट फोन 3 महीने के रिचार्ज के साथ दिये ताकि बच्चों को ओनलाइन षिक्षा दी सके व गर्मी की छुट्टियों में ओनलाईन पढ़ाई कर सकें और बच्चों की पढाई का नुकसान न हो।

सभी ने उनके इस कार्य की प्रषंसा की है। उन्होंने कहा कि साईधाम हमेशा से ही सेवा के कार्यों में बढ़-चढ़कर कार्य करता रहा है और करता रहेगा। आज जब देश पर विपदा आई है तो हम सबको एकजुट होकर इसका सामना करना है। समाज और परिवार की सुरक्षा इसी में है कि सभी लाक्डाउन का पालन करें व कोरोना से बचने के लिए सरकार द्वारा बनाये गए निर्देषों का पालन करें। तभी हम कोरोना को हरा सकते हैं।

उन्होंने आषा प्रकट कि साई कृपा से षीघ्र कोरोना जैसी महामारी से छुटकरा मिल पाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री के अच्छे निर्णय की प्रषंसा की जिसके कारण भारत देष अन्य देषों के मुकाबले मंे कोरोना से काफी बचाव हुआ है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago