Categories: India

अगर बयान बाजी से कुछ हो जाता तो सबसे पहले इंसाफ मिलता, पढ़िए लव जिहाद पर मंत्रियों की टोली की बोली

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हुआ निकिता हत्याकांड जिसे लव जिहाद से जोड़कर आंका जा रहा है। वही फरीदाबाद जिले में यह मामला तूल पकड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। जिसके चलते धरना प्रदर्शन भी देखा जा चुका है। इतना ही नहीं लोग कैंडल मार्च निकालकर भी निकिता तोमर के लिए इंसाफ की गुहार लगा चुके हैं।

ऐसे में अलग-अलग राज्यों से लव जिहाद को लेकर बयानबाजी जारी है। अगर हम यहां लव जिहाद की बात करें तो निकिता तोमर मामले में लव जिहाद को इसलिए शामिल किया जा रहा है क्योंकि जिस शख्स पर निकिता गोलीकांड के लिए आरोप लगाया गया है, तौसीफ खान।

उसे लेकर यह बात उजागर हुई थी कि तौसीफ खान निकिता का धर्म परिवर्तन करके उस पर शादी का दबाव बना रहा था। जिसके बाद निकिता ने शादी करने से मना किया तो 2 साल पहले भी तौसीफ खान ने निकिता का अपहरण करने का प्रयास किया था।

परंतु निकिता उनके चंगुल से बच निकलने में कामयाब हुई थी। वहीं निकिता के परिजनों ने आरोपी के परिजनों के द्वारा माफी मांगने पर कोई एफआईआर भी नहीं करवाई थी।

क्या बोले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लव जिहाद के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला अपने आप में बड़ा फैसला माना गया है जिसके आधार पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लव जिहाद को कठोरता पूर्वक समाप्त करने का ऐलान भी कर दिया और इसका पालन हिंदुस्तान के तीन अन्य राज्यों ने भी किया है।

अगर बयान बाजी से कुछ हो जाता तो सबसे पहले इंसाफ मिलता, पढ़िए लव जिहाद पर मंत्रियों की टोली की बोली

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सितंबर में कहा कि सिर्फ शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन को स्वीकार नहीं किया जा सकता। भले ही मामला हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की से जुड़ा था,दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 29 सितंबर को नवविवाहित दंपती को पुलिस सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था। महिला जन्म से मुस्लिम थी और उसने 31 जुलाई को अपनी शादी के एक महीना पहले हिंदू धर्म अपनाया था।

क्या बोले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

योगी के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने बोला कि राज्य सरकार ही नहीं बल्कि केंद्र सरकार भी इस पर कानून बनाने की सोच रही है। खट्टर की ओर से यह दावा ऐसे समय किया है जब एक दिन पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बात कही थी।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “राज्य “लव जिहाद” के मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और इस तरह के मामलों से निपटने के लिए कानूनी तरीकों या प्रावधानों पर विचार किया जा रहा है। यहां तक कि केंद्र भी लव जिहाद के मामलों की जांच के लिए तरीकों पर विचार कर रहा है। हम बातचीत कर रहे हैं, लेकिन यह सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी निर्दोष को गलत तरीके से ना फंसाया जाए।

क्या बोले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के साथ-साथ वहां कई मंत्री बोल रहे हैं कि हम भी कानून बनाएंगे। कुल मिलाकर भाजपा के शासन वाले चार राज्यों ने अब तक लव जिहाद को कानून बनाकर रोकने की ठानी है।

क्या बोली शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी

योगी सरकार में माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी ने यूपी में लगातार सामने आ रहे लव जिहाद के मामलो को लेकर संभल में बड़ा बयान दिया है। यूपी सरकार में राज्य मंत्री गुलाब देवी ने लव जिहाद के मामले में चंदौसी में बयान देते हुए कहा है

कि हाथ में कलावा, माथे पर तिलक लगाकर सोनू मोनू नाम रखकर हिन्दू बच्चियों की जिंदगी खराब करने बालो को सजा देने के लिए लव जिहाद पर सख्त कानून बनाए जाने की जरूरत है। राज्य मंत्री गुलाब देवी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान ‘लव जिहाद को बढ़ावा देने बाले सुधर जाए,

अन्यथा राम नाम सत्य होगा’ का भी समर्थन किया है। शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी ने लव जिहाद को लेकर दिए गए मुख्यमंत्री के बयान का विरोध करने बाले विपक्ष के नेताओ पर भी निशाना साधा है।

क्या बोली यूपी के लखनऊ में हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया। प्राची ने कहा कि मदरसों में लव जिहाद का पाठ पढ़ाया जाता है और इसके लिए अरब राष्ट्रों से पैसा आता है। उन्होंने सरकार से इसकी जांच की मांग की है।

इससे पहले भी उन्होंने लव जिहाद करने वालों को फांसी देने की बात कही थी। प्राची के ताजा बयानों को लेकर फिलहाल सियासत भी तेज हो गई। उनके बयान पर संतों ने ही उनकी निंदा की है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने साध्वी के बयान को गलत बताते हुए कहा कि उन्हें ऐसा भड़काऊ बयान नहीं देने चाहिए।

क्या बोले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने समाचार एजेंसी एएनआई से बताया, “यह ‘लव जिवाद’… इसे रोकना जरूरी है, जिससे हम युवा लड़कियों को बचा सकते हैं. अगर ऐसा करने के लिए हमें कानून पास करना पड़ा या कुछ और करना पड़ा, तो हम करेंगे।

क्या बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का प्रचार जारी है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अब लव जिहाद के साथ-साथ जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की वकाल की है, गिरिराज सिंह ने आजतक से बातचीत में कहा कि वह भी इस बात के पक्षधर हैं कि यूपी और हरियाणा की तरह बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर एनडीए की सरकार बनती है तो वह निजी तौर पर एनडीए सरकार को लव जिहाद जैसा कानून बनाने के लिए नीतीश सरकार पर दबाव बनाएंगे। गिरिराज सिंह ने लव जिहाद के साथ-साथ जनसंख्या नियंत्रण कानून भी लागू करने की बात कही है।

deepika gaur

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago