Pehchan Faridabad
Know Your City

पहले बंदर के बच्चे को लिया गोद, अब राज़ से उठा पर्दा तो दुनिया दंग रह गई

आए दिन आपको अजब गजब खबर पढ़ने को मिल ही जाता है। जिस खबर को पढ़कर आप अचंभित हो जाए। दरअसल आज जो हम खबर बताने जा रहे है वो महज़ एक खबर नहीं बल्कि इंसानियत का एक अनोखा अध्याय भी है। जिसमें आप देखेंगे कि एक महिला ने कैसे मरी हुई मां की कोंख से बच्चे को जन्म दिलाया।

दरअसल यहां हम किसी इंसान नहीं बल्कि एक जानवर की बात कर रहे हैं। बता दें कि ये पूरा मामला थाईलैंड के नाकोन सावन नामक जगह का है जहां पर एक बंदरिया की सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

सड़क हादसे में मरने वाली बंदरिया प्रेगनेंट थी और किसी गाड़ी ने उसे ज़ोरदार टक्कर मार दी थी, जिससे बंदरिया ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जिसमें एक महिला ने अपनी इंसानियत दिखाते हुए एक जानवर के लिए दया भाव दिखाया और उस जानवर के मर जाने के बाद उसके पेट में पल रहे बच्चे को बचाया। जी हां ये पूरी घटना एक महिला Padtama Kedkuerviriyanon के सामने हुई।

जिसके बाद Padtama ने जो कुछ भी किया, वह इंसानियत की किताब में एक अध्याय के रूप में शामिल हो गया। बिना किसी मेडिकल मदद के Padtama ने एक चाकू से बंदरिया का पेट काटकर उसके गर्भ में पल रहे बच्चे को जन्म दिलाया।

आपको बता दे कि अगर समय रहते महिला ये कदम नहीं उठाती तो बच्चा कोख के अंदर ही दम तोड़ देता है। उस महिला ने उस प्रेग्नेंट बंदरिया के बच्चे को वही सबके सामने अपने हाथों से जन्म दिलाया और उसे नया जीवन दिया।

ऐसा करके महिला ने इंसानियत की ऐसी मिसाल पेश की जिससे सबको सीख लेनी चाहिए। वहीं स्थानीय लोगों द्वारा बताया जाता है कि उस औरत ने बहुत हिम्मत दिखाई जो उसने इतना बड़ा काम कर दिखाया। महिला यही नहीं रुकी बल्कि वो बंदरिया के बच्चे को आने साथ रखती है और अच्छे तरीके से उसे पालती है। इसके साथ ही महिला एक बंदरियां के बच्चे की मां बन गयी।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More