वर्षों से वीरान पड़ी गुफा में मिला सोने का भंडार, बदल गई इस देश की किस्मत

आज भी दुनिया में कई ऐसी रहस्यमयी चीज़े है जो किसी को पता नहीं चलती। कई ऐसी चीज़ें जो आपका भविष्य बदल सकता है। कुछ मिनट में आपकी किस्मत बदल सकता है लेकिन अधिकतर हम देखते है हम इन सब चीज़ों से अनजान रह जाते है।

चलिए आज कुछ ऐसी ही चीज़ों के बारे में बताने जा रहे है जहां देश की आर्थिक स्तिथि ही ठीक हो गयी। एक ऐसी आश्चर्यजनक घटना जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। एक ऐसा देश जहां सोने का भंडार मिलने से देश की हालत ठीक हो गयी जिसका नाम स्काटलैंड है।

वर्षों से वीरान पड़ी गुफा में मिला सोने का भंडार, बदल गई इस देश की किस्मत

इस देश में एक ऐसे रहस्यमयी गुफा के बारे में पता चला जिससे कि पूरा देश मालामाल हो गया। यहां स्थित एक नेशनल पार्क में वर्षों पुरानी एक गुफा का पता चला है कि जिसमें सोने का भंडार भरा पड़ा है। हालांकि इस गुफा में कोई जाता नहीं था लेकिन जब लोग इसमें घुसे तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गयी।

दरअसल इस गुफा के अंदर सोने की खदान थी। इसमें अरबों के खजाना भरा पड़ा था। अब स्काटलैंड सरकार इसे नवंबर महीने में खोलने की तैयारी कर रही है। जिसके बाद देश की आर्थिक स्तिथि मजबूत हो जाएगी।

आपको बता दे कि स्काटलैंड के जिस एरिया में खदान है, वह बड़े-बड़े पहाड़ों और खंडहरों के नाम से जाना जाता है। यहां कई गुफाएं हैं जिसमें आज तक कोई गया ही नहीं था, लेकिन जब इस गुफा पर किसी की नजर पड़ी तो वह चौंक गया, इसमें इतना सोना भरा पड़ा है कि जिससे देश की अर्थव्यवस्था काफी मजबूत हो जाएगी। इस खदान का नाम कोनिश माइन है। यह खदान स्काटलैंड के टिनड्रम और ट्रॉसच्स नेशनल पार्क के बीच स्थित है।

इसके साथ ही आपको बता दे कि सोने की जो कीमत वो करीब 22 अरब 28 करोड़ से ज्यादा आंकी गयी है। साथ ही कंपनी ने साल भर में 23 हजार पांच सौ ट्रॉय औंस सोना पैदा करने की प्लानिंग की है।

Pehchan Media

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago