Pehchan Faridabad
Know Your City

विदाई की जगह हुआ तलाक,वजह कर देगी आपको हैरान,जानिए

अब एक ऐसा मामला सामने आया जिसे आप पहली बार सुन रहे होंगे। यहां दूल्हा दुल्हन की शादी तो हई लेकिन विदाई नहीं हुई विदाई की जगह हुआ तलाक। दहेज प्रथा काफी सालों से चली आ रही है। आज भी कई ऐसे लोग है जो दहेज के लोभी है अभी तक वो जागरूक नहीं हो पाए है।

हालांकि समय बदल गया है लोग भी धीरे- धीरे जागरूक हो गए। कुछ लोग दहेज के खिलाफ हो गए लेकिन कुछ लोगों की वजह से दहेज को बढ़ावा दिया गया है।

Divorce happened on farewell

अब आप सोच में पड़ गए होंगे कि आखिर ऐसे कैसे हुआ। दरअसल ये पूरा मामला मध्यप्रदेश के ग्वालियर का है। जहां शादी के बाद दुल्हन ने तलाक दे दिया। बताया जा रहा है कि द्वारिका अग्रवाल की बेटी अंकिता की शादी लखनऊ के निवासी महेश अग्रवाल के बेटे संजय के साथ तय हुई थी।

पिता ने बताया है कि रात में फेरे औऱ बाकी रस्मों के पुरे होने के बाद जब सुबह विदाई की तैयारी हो रही थी तो दूल्हे के पिता ने दहेज में दिए हुए सोने की चीजों को देखने की जिद्द की।

Divorce happened on farewell

जिसके बाद ये सारी बातें दुल्हन को पता लग गयी। इस बात को लेकर दोनो पक्षों के बीच विवाद हो गया। वहीं दूल्हन के पिता ने लड़के वाले पर दहेज मांगने का आरोप लगाकर शादी तोड़ दिया।

जरा सोचिए आज के समाज में पढ़े लिखे होने के बावजूद भी इंसान दहेज के प्रति लोभी कैसे हो सकता है। लड़के और लड़की दोनों पक्षों को समझना होगा कि दहेज लेना पाप है।

Divorce happened on farewell

दहेज प्रथा को पूरे समाज से खत्म कर देना चाहिए। वहीं दहेज के प्रति अभी भी समाज में जागरूकता लाने की जरूरत है वरना ऐसे कई लड़कियां दहेज की आग में झुलसती रहेगी।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More