Pehchan Faridabad
Know Your City

दुल्हन की माँ को देखकर दूल्हे ने किया शादी से इंकार वजह जानकर रह जायेंगे हतप्रभ

आपने ऐसे कई मामले सुने होंगे जब किसी न किसी कारणवश शादी टूट जाती है। कई बार लोगों के सामने ऐसी मजबूरियां होती हैं जिनके चलते उन्हें शादी के मंडप में ही शादी कैंसिल करनी पड़ी हैं। जिनमें दूल्हे के द्वारा दहेज की मांग करने के चलते शादियां टूट जाती हैं।

लेकिन आज हम आपको इस खबर में एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जो बेहद अजीबो गरीब है, जहां पर दूल्हे ने दहेज के लिए नहीं बल्कि दूल्हन को मां को देखने के बाद ही शादी न करने का फैंसला ले लिया।

क्योंकि उसे दूल्हन की मां की एक बात पसंद नहीं आई थी। अब भला सोचिए एक लड़के की शादी लड़की से होती है अब इसमें मां की वजह से शादी क्यों तोड़ने की बात आई। दरअसल एक मंदिर में शादी की तैयारी की गई थी।

मंदिर में जब दूल्हा बारात लेकर पहुंचा तब उसकी नजर लड़की की मां पर पड़ी और उसने शादी करने से इनकार कर दिया। अब आप सोच रहे होंगे भला लड़की की मां में ऐसा क्या देख लिया जिससे कि दूल्हे ने शादी से मना कर दिया।

आपको बता दे कि दुल्हन की मां के चेहरे पर एक सफ़ेद सा दाग है। जिसकी वजह से दूल्हा भड़क गया और उसने शादी करने से मना कर दी, उसने बताया कि दुल्हन की मां को सफ़ेद दाग का रोग है यह बात उससे छिपाई गयी। इसके बाद सब लोग हैरान रह गए।

DEMO PIC

वहीं लड़की वालों ने दूल्हे को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन दूल्हा नहीं माना। जिसके चलते लड़की पक्ष के लोगों ने पुलिस को बुला लिया और पंचायत बैठाकर लड़के को शादी को लिए राजी किया गया।

पुलिस ने पंचायत की मदद से मामले को शांत करने का प्रयास किया तब जाकर दूल्हा शांत हुआ। ऐसे मामले सुनकर यही लगता है कि आज के समाज में पढ़े लिखे होने के बावजूद भी अनपढ़ वाला काम करते है अभी तक कई ऐसे लोग है जिन्हें जागरूक होने की जरूरत है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More