आर्थिक मंदी की मार झेलने वाले छोटे दुकानदारों को मिलेगा लोन, जानें कैसे आप भी उठा सकते हैं इस योजना का फायदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नई और निपट निराली अनोखी योजनाओं के लिए जाने जाते हैं। प्रधानमंत्री द्वारा लिए गए कई बड़े फैसलों से लोगों की जिंदगी में बदलाव आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वह कल और लोकल के साथ आत्मनिर्भर भारत बनने का नारा देकर यहां की जनता को सशक्त करने का एक और तरीका ढूंढ निकाला। महामारी के दौर में आर्थिक तंगी से पूरा देश गुजरा है।

आर्थिक मंदी की मार झेलने वाले छोटे दुकानदारों को मिलेगा लोन, जानें कैसे आप भी उठा सकते हैं इस योजना का फायदा

ऐसे में सामान्य लोगों की भी हालत खराब है प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत काम को बढ़ावा देने और लोकल खरीदारी के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। फरीदाबाद के ऐसे ही एक कारोबारी का कहना है की डिजिटल लेनदेन करने के लिए अलग से सरकार द्वारा ऐसी एप्स जारी की गई हैं जो प्रोत्साहन राशि भी देती हैं। ऐसे में शहर में उन सब्जी तथा फल का ठेला लगाने वालों ने कुछ इस तरह से प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की दिन का ₹10000 का लोन मंजूर हो चुका है।

बता दें नगर निगम मुख्यालय में लगाए गए शिविर में करीब 200 आवेदक आए थे। जिनका इस योजना के तहत लोन मंजूर किया गया है। साथ ही आपको यह भी बता दें किस शिविर में अग्रणी बैंक प्रबंधक अरबिया मिश्रा सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के जिला प्रबंधक इलियास खान तथा सिटी प्रोजेक्ट ऑफिसर द्वारका प्रसाद मुख्य रूप से मौजूद रहे थे। बल्लभगढ़ के घंटाघर चौक पर सब्जी की रेहड़ी लगाने वाले छोटे दुकानदारों का लोन मंजूर हुआ है और इस बात से उन्होंने काफी खुशी जताई है।

बल्लभगढ़ में फलों की रेडी लगाने वाले शिव कुमार का कहना है कि यह सब मोदी जी की मेहरबानी से ही मुमकिन हो पा रहा है। अब जब लोन मिल जाएगा तो काम करना और भी आसान हो जाएगा अग्रणी बैंक के प्रबंधक अलभ्य मिश्रा का कहना है अभी तक लोन के लिए 2443 आवेदन आए थे। इनमें से 329 कोलोन दे दिया गया है और अभी भी 900 आवेदकों का लोन मंजूर करना पेंडिंग है जो कि जल्दी किया जाएगा।

निगमायुक्त डॉ यश गर्ग का कहना है कि इस योजना से छोटे दुकानदारों को लाभ मिलेगा और सरकार द्वारा चलाई गई इस योजना से जोड़कर और भी लोग अपने लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

7 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago