सांप रोजाना मुर्गी के अंडों की चोरी करता था, मुर्गी ने उसे सिखाया सबक, सब लोग कर रहे तारीफ.

कहते है न एक मां अपने बच्चों के लिए कुछ भी कर सकती है। इंसान की तरह जानवर भी अपने बच्चों की रक्षा के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते है। कुछ ऐसा ही घटना हम आपको आज बताने जा रहे है।

इंसान ही नहीं बल्कि पक्षी भी सांपों से डरते हैं. ऐसे में अगर कोई छोटा सा पक्षी किसी खतरनाक सांप से भिड़ जाए तो आप क्या कहेंगे, वो भी अपने अंडों को बचाने के लिए। जी हां एक मुर्गी अपने अंडे को बचाने के लाइट सांप से भिड़ गए और उसे ऐसा सबक सिखाया जिसे आप भी सुनकर हैरान रह जाएंगे।

सांप रोजाना मुर्गी के अंडों की चोरी करता था, मुर्गी ने उसे सिखाया सबक, सब लोग कर रहे तारीफ.

अमेरिका के टेक्सास में ऐसा ही कुछ देखने को मिला। जहां रहने वाली सारा एलिसन के घर में एक सांप रोजाना मुर्गी के अंडा चोरी कर लेता था. उनकी मुर्गी का नाम बर्नाडेट है. इस बार जब बर्नाडेट ने अंडे दिए तो वो उन पर बैठ गई. इसी दौरान रैटल स्नेक मुर्गी के अंडे चुराने के इरादे से आया, बर्नाडेट अंडों के ऊपर बैठी हुई है,

यह देखकर भी सांप पीछे नहीं हटा और अनजान बन के मुर्गी के आसपास इर्द-गिर्द हीरा बनाने लगा और अंडा चुराने की कोशिश करने लगा,सांप धीरे से अंडों के बीच में पहुंच गया, मगर बर्नाडेट भी शायद पूरी तैयारी से बैठी थी उसने हिम्मत दिखाई और सांप के आने के बावजूद न उठी और न भागी।

अंडा चुराने आए सांप को मुर्गी ने अच्छा सबक सिखाया. मुर्गी चुपचाप अपने अंडों पर डटी रही और सांप उसके नीचे दबा रहा। आपको बता दे कि कुछ देर के बाद बर्नाडेट सांप और अंडों के ऊपर बैठी हुई थी। जब सारा वहां पहुंची तो उन्होंने बर्नाडेट को सांप और अंडों के ऊपर बैठे देखा।

उसके बाद उन्होने अपने मोबाइल फोन से इस नजारे को कैद कर लिया। सारा ने इस पूरी घटना को फेसबुक पर भी पोस्ट कर दिया. अब उनकी यह तस्वीर वायरल हो रही है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago