Categories: Entertainment

फिल्मों के अलावा, अभिनेता अक्षय कुमार इन 6 जगहों से भी कमाते हैं मोटी रकम

इस बात में कोई शक नहीं है कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार सबसे सफल एक्टर माने जाते है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अक्षय पिछले साल फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में एकमात्र भारतीय एक्टर थे,

जहां उन्होंने चौथा स्थान अपने नाम किया था. सूत्रों के मुताबिक अक्षय को उनकी आने वाली फिल्म अतरंगी रे के लिए 120 करोड़ की फीस दी जा रही है लेकिन सिर्फ फिल्मों से ही अक्षय कमाई नहीं करते। जी हां ये बात बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि अक्षय फ़िल्म के अलावा भी कई चीज़ो से कमाते है।

फिल्मों के अलावा, अभिनेता अक्षय कुमार इन 6 जगहों से भी कमाते हैं मोटी रकम

आपको बता कि अक्षय कुमार एक फिल्म के लिए 45 करोड़ रुपए से ज्यादा की फीस चार्ज करते हैं। एक ब्रांड के विज्ञापन के लिए अक्षय कुमार करीब 6 से 7 करोड़ रुपए लेते हैं। इसी के साथ अक्षय कुमार फिल्म की कमाई में से भी शेयर के तौर पर एक बड़ी रकम लेते हैं।

अक्षय बॉलीवुड के उन स्टार्स में से हैं, जो एक साल में करीब चार से 5 फिल्में पूरी कर लेते हैं। अक्षय कुमार सेहत को लेकर काफी सतर्क रहते हैं इसी कारण वो भारत में खेलों को भी काफी महत्व देते हैं। इसलिए, वो एक कबड्डी स्पोर्ट्स टीम के भी मालिक हैं।

अक्षय कुमार मार्शल आर्ट्स में भी माहिर हैं। कराटे में ब्लैक बेल्ट रह चुके अक्षय देश की महिलाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिक के लिए मुंबई में महिला स्व रक्षा केंद्र भी चलाते हैं। ये संस्था किसी भी उम्र की महिलाओं को मुफ्त में आत्मरक्षा की ट्रेनिंग देती है। ये भी बता दे कि बेस्ट डील टीवी एक हिंदी 24/7 होम शॉपिंग टेलीविजन चैनल है, जिसके मालिक अक्षय कुमार और राज कुंद्रा हैं।

6 सालो से अक्षय सरकार को 19 करोड़ का टेक्स दे चुके है। इन सबके बीच अक्षय कुमार सबसे ज़यादा कमाई करने वाले भारतीय एक्टर है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago