हरियाणा की बेटी ने धुरंधरों को दी मात, KBC में जीते इतने पैसे कि बिग बी भी हो गए हैरान

बॉलीवुड के शहंशाह और बिग बी के नाम से जाने जाने वाले अमिताभ बच्चन का रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति इन दिनों काफी चर्चा में है। कौन बनेगा करोड़पति एकमात्र ऐसा शो है जिसमें लोग हॉट सीट पर बैठकर अपने ज्ञान और शिक्षा के बल पर अपनी किस्मत खुद लिख सकते हैं। इतना ही नहीं केबीसी नामक इस रियालिटी शो ने लोगों को रंक से राजा और फर्श से अर्श पर पहुंचाया है और यही कारण है की अनेकों भारतीयों का सपना है कौन बनेगा करोड़पति शो में हिस्सा लेकर अमिताभ बच्चन के सामने वार्ता करने और लाखों करोड़ों रुपए जीत कर आने का।

हरियाणा की बेटी ने धुरंधरों को दी मात, KBC में जीते इतने पैसे कि बिग बी भी हो गए हैरान

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के गांव जाट की छोरी एडवोकेट अनूप चौहान में भी कुछ ऐसा कर दिखाया है। जिससे ना सिर्फ उनके परिवार को बल्कि पूरे हरियाणा राज्य को उन पर गर्व है। मुंबई में इस समय करोड़पति का सीजन 12 चल रहा है और अनु चौहान इस शो का हिस्सा बनी जहां उन्होंने 2500000 की इनामी राशि जीतकर अपने अभिभावकों कसर गर्व से ऊंचा किया।

अनु चौहान ने अपने गांव क्षेत्र और प्रदेश का नाम भी रोशन किया। हरियाणा में वैसे ही लोग अपनी काबिलियत समझदारी और प्रतिभा के लिए विख्यात है और यही कारण है कि हरियाणा डंके की चोट पर यह बोल सकता है कि “म्हारी छोरियां छोरों से कम है के” इसका उपयुक्त उदाहरण पेश किया है हरियाणा की बेटी अनु चौहान ने।

अनु चौहान बचपन से ही होनहार व प्रतिभाशाली है उन्होंने दसवीं कक्षा में विधि स्नातक तक की अपनी सभी परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास की है। इतना ही नहीं मात्र 22 साल की उम्र में सरकारी नौकरी प्राप्त कर उन्होंने अपने परिवार को गौरवान्वित किया था। 4 वर्ष पश्चात सरकारी नौकरी से त्यागपत्र देकर वकालत की तैयारी शुरू कर दी थी अनु चौहान के माता पिता उन पर बहुत गर्व है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago