एक अफसर से ज्यादा सैलरी उठाते है मुकेश अंबानी के नौकर, जान कर चौक जाएंगे आप..

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी देश-दुनिया में जाने जाते हैं। अम्बानी परिवार उनके मुंबई स्थित 27 मंजिला ऊंचे घर ‘एंटीलिया’ में रहते हैं जो करीब 400,000 स्‍क्‍वेयर फीट में बना है। 2010 में बनकर तैयार हुए इस घर की देखरेख 600 इम्प्लॉई करते हैं।

अम्बानी खानदान के नौकर भी एक शाही ज़िंदगी जीते है। चलिए आज आपको बताते हैं कि मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी अपने नौकर और स्टाफ के मेंबर्स को कितनी सैलरी देते हैं।

एक अफसर से ज्यादा सैलरी उठाते है मुकेश अंबानी के नौकर, जान कर चौक जाएंगे आप..

खबरों की माने तो मुकेश अम्बानी के घर काम करने वाले लोगों को पहले कई तरह से ये जाहिर करना पड़ता है कि वो अम्बानी परिवार में काम करने के लिए काबिल भी हैं या नहीं। कई कसौटियों पर खरे उतरने के बाद उन्हें अम्बानी परिवार में नौकरी दी जाती है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत के सबसे रईस आदमी मुकेश अम्बानी अपने नौकरो को 10 हज़ार से लेकर 2 लाख रुपए तक सैलरी देते हैं। सिर्फ सैलरी ही नहीं मुकेश अम्बानी अपने स्टाफ को एजुकेशन अलाउंस और इंस्युरेन्स जैसी सुविधाएं भी देते हैं।

यहां तक कि मुकेश अम्बानी के घर काम करने वाले नौकरों के बच्चे तक देश विदेश में रहकर पढाई कर रहे हैं। स्टाफ को रहने और खाने जैसी सुविधाएं भी अम्बानी परिवार मुहैया करता है।

अम्बानी परिवार के ड्राइवर्स को भी लाखों में सैलरी दी जाती है और सैलरी के अलावा कई और तरह की रईस वाली सुविधा भी उन्हें दी जाती हैं।

बात करें अम्बानी परिवार के शेफ की तो उनके घर में खाना बनाने वाले कुक्स भी लाखों में फीस चार्ज करते हैं। हालांकि मुकेश अम्बानी सिंपल खाने के शौक़ीन हैं।

बता दें कि हाल ही में अम्बानी परिवार के घर में नन्ही किलकारी गूंजी है। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी दादा-दादी बन गए हैं। अंबानी परिवार की बहू श्लोका अंबानी बेटे को जन्म दिया। अब देखना होगा कि इस ख़ुशी का कितना भव्य सेलिब्रेशन अम्बानी परिवार में होगा।

By: Kajal Singh

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago