Categories: Faridabad

अतिक्रमण पर चला निगम का डंडा ,हो चुके हादसों से चेता फरीदाबाद प्रशासन

फरीदाबाद : सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के मांमले में फरीदाबाद प्रशासन सख्त पड़ता नजर आ रहा है , मंगलवार को ओ.पी. कर्दम के नेतृत्व में प्रशाशन की टीम ने बाटा पुल के नीचे अवैध रूप से लगाईं गई दुकानों को तोड़ दिया , जैसे ही निगम का पीला पंजा इन अवैध दुकानो पर चला वैसे ही अतिक्रमणकारियों के हौसले पस्त हो गए ।

नगर निगम की टीम पुलिस के जत्थे साथ पहुंची तो बाटा पुल के नीचे अपनी सालो से कब्ज़ा जमाये बैठे थे उनको जब इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने खुद ही अपना सामान हटाना शुरू कर दिया ।

अतिक्रमण पर चला निगम का डंडा ,हो चुके हादसों से चेता फरीदाबाद प्रशासन

आपको बता दे की बाटा के नीचे हजारों की संख्या में दुकानें लगी हुई होती है उसके कारण यहाँ पर कबाड़ इकट्ठा हो जाता जिसके कारण हमेशा यहाँ पर किसी अनहोनी का डर लगा रहता है ।

वहीं रोजाना हजारों की की तादाद में वाहन नीलम पुल की इस पुल के ऊपर से गुजरते है विगत समय पहले नीलम पुल के नीचे आग लग गई थी इस कारण नीलम पूल की एक साइड बंद की गई है इस कारण पूरे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई थी ।

दुकानों के टूटने से छलका दर्द

करीब 50 सालों से ज़्यादा इस पुल के नीचे अपनी दूकान लगाते थे। उन्होंने बताया कि इतने सालों से यहाँ पर अपनी जीविका चला रहे थे, बाटा पुल के नीचे दुकान लगाकर 60 साल की श्यामवती का कहना है कि सरकार ने बिना सोचे समझे दुकानें तोड़ दी अब कैसे कमाएँ हम क्या खाएं।

वही वहां पर फल की दुकान लगाने वाले विनोद राय का कहना है पहले लॉक डाउन ने कमर तोड़ दी अब जैसे तैसे पटरी पर जिंदगी लौटी थी अब फिर से भूखे मरने की नोबत आ सकती है वही दुकानों के रहने से यहां पर गुंडागर्दी कम होती थी लेकिन अब यह सुनसान हो जाएगा तो वारदाते बढ़ने लगेगीं

साथ ही वहाँ रहने वाले मोहम्मद खुशहाल खान में रोष दिखाई दिया की इस जगह पर बहुत समय से मज्जिद थी उसे भी तोड़ दिया है यह तो ख़ुदा का घर था इसे क्यों तोड़ दिया

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago