माहमारी से बचाव के लिए वैक्सीन है जरूरी, डर को पीछे छोड़ टीकाकरण करवाए क्षेत्रवासी : बीआर भाटिया

माहमारी के दौर में पूरे विश्व को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में हर किसी को दरकार थी बीमारी के रामबाण की। अब जब बीमारी से जुड़ी वैक्सीन सामने आई है तो इसे लेकर क्षेत्र की जनता के बीच संशय बरकरार है।

बात की जाए फरीदाबाद की आवाम की तो जनता इस समय असमंजस में है कि आखिर जिस वैक्सीन का इस्तेमाल किया जा रहा है इसके कोई साईड इफ़ेक्ट तो नहीं होंगे?

माहमारी से बचाव के लिए वैक्सीन है जरूरी, डर को पीछे छोड़ टीकाकरण करवाए क्षेत्रवासी : बीआर भाटिया

ऐसे में समाज सेवा के लिए सक्रीय रहने वाले एफआईए अध्यक्ष बी.आर भाटिया ने वैक्सीन लगवा कर सुरक्षित रहने और सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर विश्वास बनाए रखने का संदेश दिया है।

वैक्सीन लगवाने के बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया भी सामने रखी है। उन्होंने कहा कि माहमारी से बचाव के लिए वैक्सीन से डरने या बचने की जरूरत नहीं है। टीके से ही बचाव हो पाएगा।

हरियाणा प्रदेश की सबसे बड़ी इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रधान बीआर भाटिया, पूर्व प्रधान संजीव खेमका, हरियाणा मानवाधिकारी आयोग के सदस्य दीप भाटिया सहित फरीदाबाद मैन्युफेक्चर्स एसोसिएशन के पूर्व प्रधान जगत मदान ने आज वैक्सीन की पहली डोज ली।

साथ ही साथ हर किसी ने क्षेत्र के तमाम उद्यमियों, व्यपारियो, शहर के नागरिकों सहित उद्योगों में काम कर रहे कर्मचारियों से अपील की कि वह भी जल्द से जल्द अपना टीकाकरण करवा लें। बता दें कि कुछ समय पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी वैक्सीन की डोज ली थी। वैक्सीन लेने के बाद वो बीमारी की चपेट में आकर संक्रमित हो गए।

ऐसे में जनता का वैक्सीन को लेकर संशय बढ़ता गया जिसके चलते आम आवाम वैक्सीन लगवाने को लेकर भयभीत है। ऐसे में एफआईए अध्यक्ष ने जनता से अपील की है कि वह टीकाकरण के महत्व को समझे। वैक्सीन से ही सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सकता है।

साथ ही साथ उन्होंने सभी चिकित्सकों और फ्रंट लाइन वर्कर्स के सम्मान की बात की है। उनका कहना है कि हर किसी को इस दौर में इन सभी का सम्मान करने की जरूरत है जो बिना रुके समाज सेवा में कार्यरत है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago