Categories: Entertainment

इतनी खूबसूरत थी अभिनेता संजय दत्त की पहली बीवी, 32 वर्ष की उम्र में तन्हाई में दम तोड़ा

संजय दत्त का नाम बॉलीवुड में काफी जाना पहचाना जाता है। संजय दत्त उम्दा किरदार हैं या नहीं यह बाद की बात है, लेकिन संजय दत्त विवादों की वजह से बहुत पहचाने जाते हैं। संजय दत्त का असल जिंदगी में विवादों से गहरा नाता रहा है।

जब संजय दत्त के पिता सुनील दत्त थे उस वक्त संजय दत्त को कई परेशानियों से बचाने का काम उनके पिता ने किया। संजय दत्त की तीन शादियां हुई। संजय दत्त की पहली शादी का अगर जिक्र करें तो उनकी पहली शादी ऋचा शर्मा के साथ हुई थी।

इतनी खूबसूरत थी अभिनेता संजय दत्त की पहली बीवी, 32 वर्ष की उम्र में तन्हाई में दम तोड़ा

कहा जाता है कि ऋचा शर्मा न्यूयॉर्क की रहने वाली थी और हिंदुस्तान वह एक फिल्म स्टार बनने के लिए आई थी। ये भी जानकारी मिलती है कि रिचा शर्मा चाहती थी कि देवानंद की फिल्मों में उन्हें अहम किरदार मिले और इसी कारण वह अभिनेत्री बनने के लिए बॉलीवुड में दस्तक देने के लिए हिंदुस्तान आई थी।

हालांकि पहली बार तो शुरुआत में देवानंद की फिल्म में उन्हें काम करने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने अपनी चाह नहीं छोड़ी। उन्होंने अपनी राह नहीं छोड़ी। और वह कोशिश करती रही। कुछ ही समय के बाद उन्हें देवानंद की फिल्म में काम करने का मौका भी मिल गया।

उसके बाद कई फिल्मों में उन्होंने काम किया कुछ समय बाद संजय दत्त को रिचा शर्मा पसंद आई। उन्होंने रिचा शर्मा को प्रपोज भी किया। ऋचा शर्मा ने भी इस बात से इंकार नहीं किया। कुछ ही दिनों के बाद रिचा शर्मा की शादी संजय दत्त के साथ हो गई और दोनों बड़े अच्छे से अपने जीवन को बिताने लगे।

करीब 2 साल तक उनका दांपत्य जीवन बहुत ही अच्छा बीता। और उसके बाद रिचा शर्मा को ब्रेन कैंसर हो गया। इलाज के लिए वह हिंदुस्तान से बाहर चली गई। इस बीच जानकारी निकलकर यह सामने आती है कि संजय दत्त ना तो उनके साथ में गए और ना ही उनके बारे में पूछा।

संजय दत्त और भी अदाकाराओं के साथ अपने संबंध बढ़ाने लगे। बताया जाता है जब 2 साल बाद ऋचा वापस लौटीं। उसके बाद शर्मा के बारे में जिसने भी सुना वह यही कहता है कि रिचा शर्मा संजय दत्त से कभी नहीं मिल पाई।

रिचा शर्मा ने खूब कोशिश की उसके बावजूद भी संजय दत्त की तरफ से कोई रिप्लाई नहीं मिला और हार कर परेशान होकर हताश होकर वह फिर से वापस न्यूयॉर्क चली गईं अपने परिवार के साथ।

यह भी कहा जाता है कि उनसे एक बेटी है जो रिचा शर्मा के माता पिता के साथ रहती है। जानकारी यह भी मिलती है कि रिचा शर्मा इतनी हताश हुई इतनी निराश हुई अपने जीवन से कि उन्हें फिर से ब्रेन ट्यूमर हो गया और कुछ समय के बाद उनका निधन भी हो गया। इतना सब कुछ होने के बावजूद भी संजय दत्त ने कभी भी उनकी तरफ उनके परिवार की तरफ और अपनी बेटी की तरफ पलट कर भी नहीं देखा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago