गणतंत्र दिवस पर निकाली जाएंगी 10 झांकियां, करीब 5 स्कूलों द्वारा प्रस्तुत किया जायेगा डांस – सतबीर मान

गुरूवार को गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर स्कूली बच्चों के द्वारा एक रिर्हसल की गई। जिसमें अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान मुख्य रूप से मौजूद रहे। महामारी आपदा की वजह से झांकियों की संख्या 10 रखी गई है। लेकिन यह सभी झांकियां बेहतरीन होंगी। अतिरिक्त उपायुक्त गुरुवार को गंणतंत्र दिवस की झांकियों को लेकर अपने कार्यालय मे मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

गणतंत्र दिवस पर निकाली जाएंगी 10 झांकियां, करीब 5 स्कूलों द्वारा प्रस्तुत किया जायेगा डांस - सतबीर मान

इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी झांकियां बनाएं वह बेहतर संदेश देने वाली हों। इनमें सभी अपने.अपने विभागों से संबंधित सभी स्कीमों को बेहतर ढंग से प्रस्तुत करें। मीटिंग में उन्होंने बताया कि कोरोना गाईडलाईन का भी बेहतर ढंग से पालन किया जाए। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस पर पुलिस, नगर निगम फरीदाबाद, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, डीआरडीए, एनटीपीसी, आईओसी, हरियाणा स्टेट पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड, स्वास्थ्य विभाग, शाही एक्सपोर्ट और एस्कॉर्ट कंपनी द्वारा अपनी झांकियां निकाली जाएंगी।

उधर गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर गुरुवार को सैंट्रल थाने के साथ लगते हैलीपैड मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियां भी तेज कर दी गई। बच्चों ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों क रिहर्सल की। एसडीएम जितेंद्र कुमार ने कार्यक्रम में तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कौर भी मौजूद थी। इस बारे गणतं़त्र दिवस के अवसर पर जिले के 6 स्कूलों के छात्रों के द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। जिसमें सबसे पहले सुर्य नमस्कार प्रस्तुति किया जाएगा।

सुर्य नमस्कार जिले के 5 स्कूलों के छात्रों के द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। उसके बाद सरान ख्वाजा सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से बंदे मात्रम प्रस्तुत किया जाएगा। जिसमें करीब 120 छात्र भाग लेंगें। उसके बाद तिगांव के साई शिरडी स्कूल के द्वारा पंजाबी गाना मेरा रंग दे बसंती चोला पर डांस प्रस्तुत किया जाएगा। उसके बाद एनआईटी 3 नंबर स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से हरियाणवी गाने पर व ओल्ड फरीदाबाद स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल के द्वारा राजस्थानी गाने पर डांस प्रस्तुत करा। इस मौक पर एसडीएम जितेंद्र ने बच्चों के लिए खाने व पानी की व्यवस्था की जाए।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago