40 लाख रूपये के आभूषण चोरी करने वाले एक शातिर चोर को क्राईम ब्रांच बदरपुर बाॅर्डर की टीम ने किया गिरफतार

सराय ख्वाजा थाना एरिया से गैस कटर के द्वारा सुनार की तिजोरी काटकर 40 लाख रूपये के आभूषण चोरी करने वाले आरोपी को क्राईम ब्रांच बदरपुर बाॅर्डर के प्रभारी इंस्पेक्टर सेठी मालिक व उनकी टीम ने गिरफतार करने में सफलता हासिल की है।

गुरुवार को ए सी पी आदर्श दीप सिंह ने अपने कार्यालय सेक्टर 21सी में प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी राशिद अली निवासी बुलंदशहर यू.पी हाल किरायेदार नियर परी चैक नोएडा यू.पी को पुलिस की टीम ने अपने विशेष सूत्रों के माध्यम से कालंदीकुंज दिल्ली से गिरफतार करने में कामयाबी हासिल की है।

40 लाख रूपये के आभूषण चोरी करने वाले एक शातिर चोर को क्राईम ब्रांच बदरपुर बाॅर्डर की टीम ने किया गिरफतार

आपकों बताते चलें कि दिनांक 28/29 की रात को आरोपी ने थाना सराय ख्वाजा एरिया में स्थित एक सुनार की दुकान में गैस कटर से तिजोरी काटकर 40 लाख रूपये के आभूषण चोरी करने की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया था। जिसपर पर आरोपी के खिलाफ थाना सराय ख्वाजा में चोरी का मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस कमिशनर ओ.पी सिंह ने मामलें को जल्द सुलझाने के लिए ए.सी.पी क्राईम अनिल कुमार की देखरेख में क्राईम ब्रांच बदरपुर बाॅर्डर को मामलें को जल्द सुलाने के दिशा निर्देश जारी किए थें।

प्रभारी क्राईम ब्रांच इंसपेक्टर सेठी मलिक ने ए.एस.आई नरेंद्र, एच.सी रविन्द्र, एच.सी भूपेंन्द्र, एच.सी दीपक, एच.सी संदीप, सिपाही फारूख, अखंड प्रताप की टीम गठित कर आरोपी को गिरफतार करने में कामयाबी हासिल की है।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पहले भी चोरी की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है आरोपी ने चोरी 4 वारदात दिल्ली में, 1 रोहतक में, 1 पानीपत, 6 वारदात गाजियाबाद, 1 अलवर राजस्थान में कर चुका है। आरोपी गाजियाबाद, रोहतक, अलवर ओर पानीपत की जेल में रह चुका है।

प्रभारी क्राईम ब्रांच ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने चोरी करने से पहले कई दिन सराय ख्वाजा, सेक्टर 37 व बदरपुर बॉर्डर की मार्किट में घूमकर रेकी की थी जो इस दुकान के पास लोहे का जीना होने के कारण यहाँ चोरी करने का प्लान बनाया जो नया गैस सलेंडर व गैस कटर का सामान खरीदकर एक बड़े बैग में डालकर उसने रात के समय साथ वाली दुकान से उपर जाकर सुनार की दुकान का उपर का गेट गैस कटर से काटकर दुकान में दाखिल होकर दुकान में रखी तिजोरी को गैस कटर से काटकर सोना व डायमंड के जेवरात चोरी करके ले गया था।

आरोपी अकेला ही वारदातों को अंजाम देता था आरोपी ने सभी वारदातों को अकेले ही अंजाम दिया था। आरोपी ने बताया कि वह सुनार की दुकान खोलना चाहता था इसलिए उसने वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस टीम ने आरोपी से नोज पिन (सोना) 139, अंगूठी सोना 49, नथ सोना 9, सोने की बाली 192, टॉप्स सोना 42, कान की लटकन सोना 20, चाँद सूरज सोना 31, कान के झाले सोना 2, कान चैन सोना 2, मांग टिका सोना 1, मंगलसूत्र 9, लॉकेट डायमंड 6, चूड़ी सोना 4, चैन सोना 1, लॉकेट सोना 60, चोरी करते समय गैस कटर से जली हुई प्लास्टिक से चिपका हुआ कुछ सोने का सामान, आर्टिफीसियल ज्वेलरी, वारदात में प्रयोग स्कूटी, गैस कटर, एल.पी.जी सिलेंडर व ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किया है। पुलिस टीम ने आज आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago