करिश्मा कपूर का अजय देवगन से था तगड़ा अफेयर, कई और एक्टर्स से भी रहा रिश्ता

करिश्मा कपूर का अजय देवगन से था तगड़ा अफेयर, कई और एक्टर्स से भी रहा रिश्ता :- करिश्मा कपूर एक ऐसा नाम जिसने 90 दशक में बॉलीवुड को अपने इशारो पर नचाया, उस समय की सबसे चर्चित अदाकारा करिश्मा कपूर जो हर मूवी में धमाल मचा देती थी।

जी हा, आज हम बात करने जा रहे है करीना कपूर खान की बड़ी बहन करिश्मा कपूर की जो आजकल फिल्मों में कम नजर आने लगी है।

करिश्मा 90 दशक की सबसे सुन्दर और बेहतरीन अदाकारा है जिन्होंने सबका दिल जीत लिया है भले ही वो अब इंडस्ट्री में नजर नहीं आती मगर उनके अफेयर के चर्चे हर जगह मशहूर रहते है। आज जानेंगे करिश्मा के उन सभी अफेयर के बारे में।

अजय देवगन


23 अक्टूबर,1992 में आयी फिल्म ‘जिगर’ जिसमे करिश्मा कपूर और अजय देवगन लीड रोल में थे।

इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान इन दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी थी और इनके बीच अंडरस्टैंडिंग इतनी ज्यादा थी की दोनों शादी भी करने वाले थे मगर एक दिन अजय की जिंदगी में काजोल आ गयी।

काजोल की एंट्री से करिश्मा का रिश्ता अजय के साथ टूट गया और वह अकेली हो गयी।

गोविंदा

अपने डांस और कॉमेडी के लिए मशहूर गोविंदा करिश्मा के प्यार में भी पड़ चुके है हालांकि तब वह शादी शुदा थे।

करिश्मा कपूर के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में करते वक्त गोविंदा अपना दिल उनपर हार बैठे थे मगर यह रिश्ता आगे नहीं चल पाया क्योंकि उनको यह मालूम था की वह शादी शुदा है जिसके कारण उन्होंने इस रिश्ते तो वहीँ खत्म कर दिया।  

सलमान खान

दबंग जैसी सीरीज के हीरो सलमान खान एक दफा करिश्मा की खूबसूरती में भी खो चुके है।’बीवी नंबर 1′,’हम साथ साथ है ‘, ‘जुड़वा ‘ जैसी फिल्मों में साथ काम करते वक्त दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ चुके है।

जुड़वा जैसी सुपरहिट फिल्म जहां सलमान और करिश्मा ने बेहतरीन रोल निभाया था जिसे लोग अभी तक याद करते है। ऐसी की कई फिल्मों में साथ काम करने के बाद दोनों को ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन दर्शको द्वारा पसंद किया जाता था।

अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन और करिश्मा का ऐसा रिश्ता है जिसे बॉलीवुड कभी भूल नहीं पायेगा और इसकी वजह हम आपको बताते है। दरसल, एक दिन अमिताभ बच्चन ने अपने 60वें जन्मदिन पर सबको सरप्राइज करते हुए अभिषेक और करिश्मा की सगाई का ऐलान कर दिया। दोनों की सगाई तक हो चुकी थी।

लेकिन करिश्मा की मां बबीता ने प्रॉपर्टी को लेकर कुछ ऐसी शर्ते बच्चन परिवार पर थोपी जिसकी वजह से अभिषेक करिश्मा की सगाई टूट गई। इनकी नजदीकियां तब बड़ी जब करिश्मा कपूर के बुआ के लड़के के साथ अभिषेक की बहन की शादी कर दी गयी थी उसी वक्त अभिषेक और करिश्मा एक दूसरे के क्लोज आने लगे।

संजय कपूर

आखिरकार जब करिश्मा इतनी बार टूट चुकी थी तो उनकी जिंदगी में बिजनेसमैन संजय कपूर ने एंट्री ली और साल 2003 में दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

शादी अच्छी चल रही थी, कुछ समय बाद करिश्मा एक बेटी और एक बेटे की मां बन गयी थी मगर बेटे के होने के बाद इनकी शादी शुदा जिंदगी में ग्रहण लग गया उसका कारण था संजय कपूर का लव अफेयर। फिर इनके बीच लड़ाइयां इस हद तक बाद गयी थी की 2016 में करिश्मा और संजय ने तलाक ले लिया।

संदीप तोषनीवाल

शादी के तलाक के बाद करिश्मा एक बार फिर अकेली पड़ गयी थी मगर इस अकेलेपन को दूर करने के लिए उनकी जिंदगी में दस्तक दी बिजनेसमैन संदीप तोषनीवाल ने। संदीप फ़िलहाल ‘ यूरो लाइफ हैल्थकेयर ‘ के सीईओ है।

जब करिश्मा का संजय के साथ तलाक हुआ था तो वह बहुत परेशान थी और तब संदीप ने उनको सहारा दिया मगर यह रिश्ता भी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाया आज करिश्मा फिरसे अकेली है। संदीप और करिश्मा का अब ब्रेकअप हो चूका है।

Written by – Aakriti Tapraniya

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago